स्वतंत्र आवाज़
word map

कोरोनो वायरस पर बनी लघु फिल्मों का उत्‍सव

एक ही विषय पर 108 देशों में बनीं 2,800 फिल्मों की भागीदारी

गोवा में भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍मोत्‍सव का हाइब्रिड आयोजन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 14 December 2020 03:13:05 PM

international corona virus short film festival

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि कोरोनो वायरस पर बनी लघु फिल्मों का उत्‍सव मनाने के लिए फिल्म समारोह आयोजित करने का विचार बहुत प्रशंसनीय है। अंतर्राष्ट्रीय कोरोना वायरस लघु फिल्‍मोत्‍सव के अवसर पर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि एक ही विषय पर 108 देशों में बनीं 2,800 फिल्मों की भागीदारी लोगों की अपार प्रतिभा का सटीक उदाहरण है। उन्‍होंने लघु फिल्‍मोत्‍सव के आयोजकों को बधाई दी और कहा कि कोरोना महामारी ने दुनियाभर के देशों के लिए गंभीर संकट पैदा किए हैं।
सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस संकट को अच्छी तरह से संभालने में सक्षम रहा है, भारत ने इस संकट को 2020 की शुरुआत में ही पहचान लिया था और देश तभी से इस संकट के खिलाफ लगातार काम कर रहा है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अब कोरोनो वायरस का संकट कम हो रहा है और जल्द ही इसके टीके भारत में भी उपलब्ध होंगे। उन्होंने इस अवसर पर एंटी बॉडीज बनने और टीके की दूसरी खुराक लेने से पहले सुरक्षा में लापरवाही न बरतने के लिए जनता को आगाह किया। उन्होंने गोवा में होने वाले 51वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्‍मोत्‍सव के बारे में कहा कि इसका आयोजन हाइब्रिड तरीके से किया जाएगा, लोग इसको ऑनलाइन देख पाएंगे, जबकि इसका उद्घाटन और समापन समारोह सीमित दर्शकों के साथ आयोजन स्‍थल पर ही करेगी।
प्रकाश जावड़ेकर ने यह भी बताया कि भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍मोत्‍सव के इस संस्करण में 21 गैर-फीचर फिल्मों की भागीदारी देखने को मिलेगी। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस अवसर पर भारत जैसे विशाल देश में कोरोनो वायरस के बारे में व्यापक जागरुकता पैदा करने के लिए प्रकाश जावड़ेकर और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को बधाई दी। उन्होंने एक ही स्‍थान पर लघु फिल्मों की इतनी बड़ी श्रृंखला के लिए ज्‍यूरी और इस महोत्‍सव के आयोजकों को भी बधाई दी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]