स्वतंत्र आवाज़
word map

विपक्ष वोट के लिए कुछ भी करने को तैयार-मोदी

लोकसभा के चुनाव प्रचार में अपने चरम पर है बदजुबानी जंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमरोहा में विजय संकल्प जनसभा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 5 April 2019 02:36:41 PM

pm narendra modi

अमरोहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरोहा में कहा है कि पाकिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने से हमारे ही देश में कुछ लोग रो रहे हैं। उन्होंने विपक्ष पर तीखे हमले किए। नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में कुछ लोगों को पाकिस्तान से बड़ा लगाव है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब उत्तर प्रदेश की पूर्व सरकारों में आतंकवादी छोड़े जा रहे थे और उनके खिलाफ मुकद्मे खत्म किए जा रहे थे। उन्होंने कहा कि विपक्ष वोट के लिए कुछ भी करने को तैयार है, इसलिए देश की जनता चुनाव में ऐसे लोगों को सबक सिखाए, जो राष्ट्र विद्रोह का समर्थन करते हैं।
दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नागपुर में कहा है कि कांग्रेस की सरकार आने पर चौकीदार जेल जाएंगे। कहना न होगा कि लोकसभा चुनाव प्रचार में इस समय जुबानी और बदजुबानी जंग अपने चरम पर है, जिसमें सभी दलों के नेता शामिल हैं। इन नेताओं की लोकसभा चुनाव में केवल एक सनसनी है, केवल बेमेल गठबंधन है, उनके छुट भैया नेता बड़े-बड़े बोल बोल रहे हैं। मायावती ने भी दक्षिण भारत में अपने को प्रधानमंत्री घोषित कर दिया है और कहा है कि वे भी प्रधानमंत्री पद की दावेदार हैं और मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के रूप में उनका अनुभव भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए काम आएगा।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने परिवार के सदस्यों का भ्रष्टाचार में नाम संलिप्त होने के आरोप से बेहद परेशान हैं। उनकी और उनके परिवार की रोज नई-नई फाइले खुल रही हैं, हेलीकॉप्टर खरीद घोटाले में अपना और अहमद पटेल का नाम आने से सोनिया गांधी परिवार बौखलाया हुआ है। जहां एक ओर नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी परिवार पर भ्रष्टाचार के ताबड़तोड़ हमले किए हैं, वहीं राहुल गांधी ने भी नागपुर में नरेंद्र मोदी पर रोषपूर्ण शब्दों में कहा है कि चुनाव बाद चौकीदार जेल भेजे जाएंगे। नरेंद्र मोदी ने कहा की वोट की खातिर बुआ और बबुआ ने जेलों से आतंकवादी छोड़े हैं। दक्षिण भारत में एक सभा में मायावती ने भी कहा है कि मोदी सरकार में अघोषित आपातकाल है, लेकिन मायावती से यह भी पूछा जा रहा है कि जब वे उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थीं तो तब वह किस शैली में सरकार चला रही थीं? क्योंकि कहा जाता है कि उनकी सरकार में अधिकारियों से लेकर उद्योगपतियों तक से गुंडा टैक्स की तरह वसूली होती थी, इस कारण ही मायावती और उनके भाई आनंद कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप चल रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अपनी-अपनी सरकार में बुआ-बबुआ आतंकवादियों पर मेहरबान थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नरम रवैये से ही आतंकवादियों के हौसले बढ़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए आतंकवादी वोट बैंक नहीं हैं, हम तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश को बांटने वालों से सावधान रहने की अपील की। नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का अपमान किया है, कांग्रेस ने तो अंबेडकरजी की फोटो संसद तक में नहीं लगने दी। उन्होंने कहा कि एक भारत और श्रेष्ठ भारत हमारी सरकार का संकल्प है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवादियों का हौसला बढ़ाने वालों को भी नहीं बख्शा जाएगा। गौरतलब है कि केरल में कांग्रेस अध्यक्ष के नामांकन के दौरान कांग्रेस और मुस्लिम लीग के झंडे लहराए गए और सीधे-सीधे भारत विरोधी प्रचार किया गया। जम्मू-कश्मीर में भी यही प्रचार चल रहा है, जहां नेशनल कॉन्फ्रेंस से कांग्रेस का गठबंधन है और कांग्रेस के नेता और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता भारत विरोधी ज़हर उगल रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा के कि देश में पूर्ण बहुमत की और कड़े फैसले लेने वाली सरकार होनी चाहिए। उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपनी एक सभा में कहा है कि कांग्रेस में हरे झंडे वाला वायरस घुस गया है, उनका इशारा मुस्लिम लीग की ओर था। उन्होंने कहा कि आतंकवाद पर मोदी स्ट्राइक से कांग्रेस परेशान है। बहरहाल लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सारे राजनीतिक दलों ने विकास का मुद्दा छोड़कर तिकड़म अख्तियार कर ली है और सभी दल हर घंटे और हर ‌दिन किसी सनसनीखेज़ मुद्दे की तलाश में हैं ताकि विपक्ष को निशाना बनाया जा सके और अपनी बढ़त बढ़ाई जा सके।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]