स्वतंत्र आवाज़
word map

हम राजस्थान को 'समृद्ध' बनाएंगे-अमित शाह

'कांग्रेस के पास न नेता न नीति और न ही विकास की नीयत'

भाजपा अध्यक्ष ने कीं राजस्थान में कई विशाल जनसभाएं

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 3 December 2018 06:07:33 PM

bjp president amit shah

चित्तौड़गढ़। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज राजस्थान के चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बूंदी और सवाई माधोपुर में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया और राजस्थान में जातिवाद एवं नफरत का ज़हर फैलाने वाली कांग्रेस पर करारा प्रहार किया। अमित शाह ने कहा कि राजस्थान की जनता के सामने एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देशभक्तों की टोली भारतीय जनता पार्टी है, वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी के नेतृत्व में नफरत और जातिवाद का ज़हर फैलाने वाली कांग्रेस है, जिसके पास न नेता है, न नीति और न ही विकास करने की नीयत। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो ऐसी राजनीतिक पार्टी है, जो अपने कार्यकर्ताओं पर ‘भारत माता की जय' के नारे की जगह ‘सोनिया गांधी ज़िंदाबाद' का नारा लगाने के लिए मजबूर करती है, ऐसी राजनीतिक पार्टी कभी भी देश का और राजस्थान का भला नहीं कर सकती।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जिस राजनीतिक पार्टी को भारत माता की जय बोलने में शर्म महसूस होती है, उसके हाथों राजस्थान की जनता कभी भी विकास की बागडोर नहीं सौंप सकती, क्योंकि राजस्थान वीरों की धरती है, पराक्रम की धरती है। उन्होंने कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं, हमारे लिए हमेशा राष्ट्र सर्वप्रथम है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी राजस्थान में जीत का दिवास्वप्न देख रहे हैं, लेकिन दिन में स्वप्न देखने से पहले उन्हें 2014 से लेकर अबतक के चुनाव परिणामों पर भी एक नज़र डाल लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि 2014 से लेकर अबतक देश में हुए सभी चुनावों में देश की जनता ने कांग्रेस की विभाजनकारी नीति के खिलाफ जनादेश दिया है और इसबार राजस्थान की जनता ने भी कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने का निर्णय ले लिया है, कांग्रेस तो अब दूरबीन से भी दिखने पर दिखाई नहीं देती। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस तरह से राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की वसुंधरा सरकार ने विकास को हर घर तक पहुंचाया है और राजस्थान के जनमानस ने जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद दिया है, उससे यह निश्चित है कि प्रदेश में भारी बहुमत से वसुंधरा सरकार पुनः बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान श्रद्धेय सुंदर सिंह भंडारी और भैरों सिंह शेखावत की धरती है, यहां कांग्रेस का जीतना असंभव है, यहां भारतीय जनता पार्टी सरकार अंगद का पाँव है, जिसे कोई उखाड़ नहीं सकता।
अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने राजस्थान में बुनियादी सुविधाओं को बेहतर किया है और लोगों की खुशहाली के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि 13वें वित्त आयोग के दौरान कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन सरकार ने राजस्थान को विकास के लिए महज 1,09,244 करोड़ रुपये दिए थे, जबकि मोदी सरकार ने 14वें वित्त आयोग में 2,63,580 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं, जो कांग्रेस की यूपीए सरकार की तुलना में ढाई गुना अधिक है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त केंद्रीय योजनाओं में राजस्थान को केंद्र की भाजपा सरकार की ओर से लगभग 36,000 करोड़ रुपये की राशि दी गई, साथ ही 36,000 करोड़ रुपये की लागत वाली पेट्रोलियम रिफायनरी भी दी गई। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जिन विकास कार्यों को कांग्रेस आजादी के 70 साल में भी नहीं कर पाई, उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साढ़े चार वर्ष में कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को उनकी फसल के लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का निर्णय लिया, जिससे किसानों की आय को बढ़ाने में मदद मिल रही है, प्रधानमंत्री फसल बीमा, स्वायल हेल्थ कार्ड, ई-मंडी, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना आदि योजनाओं से किसानों के जीवन में बदलाव आ रहा है।
राजस्थान में भाजपा की वसुंधरा सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि वसुंधरा सरकार के विकासकार्य धरातल पर दिखाई दे रहे हैं, प्रदेश में ऐसा कोई घर नहीं जहां वसुंधरा सरकार की लोककल्याणकारी योजनाओं का लाभ न पहुंचा हो। उन्होंने कहा कि पांच वर्ष पूर्व कांग्रेस की गहलोत सरकार के समय राजस्थान का बजट महज 94,000 करोड़ रुपये था, जबकि वसुंधरा सरकार के समय यह बढ़कर 2,12,000 करोड़ रुपये तक पहुंचा है। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार केवल 52,000 करोड़ रुपये का ही राजस्व अर्जित कर पाती थी, जबकि वसुंधरा सरकार के प्रयासों के कारण यह अब बढ़कर 1,03,000 करोड़ रुपये तक पहुंचा है, प्रति व्यक्ति आय पांच वर्ष में ही 61,000 रुपये से बढ़ कर 76,000 रुपये हो गई है। अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक निर्णायक, सुरक्षित और आर्थिक दृष्टि से मजबूत राष्ट्र के तौरपर प्रतिष्ठित हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन सरकार में आए दिन आतंकवादी हमले होते रहते थे और सरकार चुप बैठी रहती थी, लेकिन मोदी सरकार की तरफ से सेना को खुली छूट है, आज दुश्मनों की गोली का जवाब गोले से दिया जा रहा है, उरी में पाकिस्तान प्रेरित कायराना आतंकवादी हमले का जवाब दुश्मन के घर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए दिया गया, जिसने विश्व में भारत को अमेरिका और इजरायल के साथ अग्रिम पंक्ति में खड़ा कर दिया।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगकर वीर सैनिकों की शहादत और जवानों की अदम्य वीरता का अपमान करती है, राहुल गांधी इसे खून की दलाली कहते हैं और इसपर राजनीति करते हैं, यही कांग्रेस का असली चेहरा है। उन्होंने कहा कि अवैध घुसपैठियों को चिन्हित करने के लिए जब हमने एनआरसी बनाना शुरू किया तो कांग्रेस एंड कंपनी अवैध घुसपैठियों के पक्ष में खड़ी हो गई, उन्हें घुसपैठियों के मानवाधिकार की याद आने लगी, उनको देश की रक्षा में हुए शहीदों के मानवाधिकार की चिंता नहीं सताती, देश के ग़रीबों की मानवाधिकार की चिंता नहीं सताती, लेकिन घुसपैठियों के मानवाधिकार की चिंता जरूर सताती है, यही है कांग्रेस की मानसिकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वोट बैंक के लिए देश की सुरक्षा को तार-तार करने में लगी है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 2019 में केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर से सरकार आने के बाद कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी और कलकत्ता से लेकर कच्छ तक घुसपैठियों को चुन-चुनकर बाहर किया जाएगा। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस गांधी-नेहरू फैमिली की प्राइवेट लिमिटेड फर्म बन गई है, यह राजस्थान का भला नहीं कर सकती, इसने तो राजस्थान को ‘बीमारु’ प्रदेश में तब्दील कर दिया था, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वसुंधरा सरकार ने 'विकसित प्रदेश' बनाया है और अगले पांच साल में हम राजस्थान को विकसित से ‘समृद्ध' राजस्थान बनाने की दिशा में आगे ले जाएंगे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]