स्वतंत्र आवाज़
word map

चॉक एंड डस्टर को मिला लंदन का टिकट

लंदन फिल्म फैस्टिवल में चॉक को मिली जोरदार एंट्री

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 21 March 2017 06:45:47 AM

london film festival, chuck & duster vigorous entry

मुंबई। देखने में आया है कि रोमांस, रहस्य और एक्‍शन फिल्मों के सामने एजूकेशन आधारित फिल्मों को भले ही उन जैसी सफलताएं न मिली हों, पर ऐसी फिल्मों को बनाने वाले प्रशंसा के पात्र हैं, जो किसी मुद्दे को आधार बनाकर सिस्टम को सुधारने की कोशिशें करते हैं। कुछ अरसा पहले एजूकेशन को लेकर एक अच्छी फिल्म देखने को मिली, जिसका नाम था चॉक एंड डस्टर। इसमें एजूकेशन का इतना स्ट्रांग मैसेज था कि उसकी रिलीज़ से पहले ही कई राज्यों ने फिल्म का टैक्स माफ कर दिया था।
चॉक एंड डस्टर फिल्म में शबाना आज़मी और जूही चावला भी हैं। शबाना आज़मी को यह फिल्म इतनी पसंद आई कि उन्होंने खुद आगे आकर इस फिल्म का यूपी और पंजाब में टैक्स माफ करवाने में अहम भूमिका निभाई। अब एक बार फिर यह फिल्म चर्चा का विषय बनी है। दरअसल लंदन फिल्म फैस्टिवल में तमाम हॉलीवुड तथा अन्य देशों की अंग्रेज़ी फिल्मों में इस एकमात्र हिंदी फिल्म को शामिल किया गया है और इसकी प्रेजेंटर बनकर जा रही हैं शबाना आज़मी।
फिल्म के निर्माता अमीन सुरानी कहते हैं कि इससे पहले यह फिल्म यूएस फिल्म फैस्टिवल में जा चुकी है। चॉक एंड डस्टर के बाद अब अमीन सुरानी अपनी दूसरी कॉमेडी फिल्म पापा फेंचो के साथ तैयार हैं, जिसकी स्टारकास्ट बड़ी है। फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं-संगीत सीवन। इसके अलावा उनकी एक फिल्म माधवन के साथ भी है। अमीन सुरानी ने बताया कि वे संगीत सीवन के साथ ही एक मलयालम फिल्म भी शुरू करने जा रहे हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]