स्वतंत्र आवाज़
word map

कैथल में होली पर एसपी ने संभाली कानून व्यवस्‍था

कैथल शहर में पैदल गस्त कर होली मिले और नकेल भी कसी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 7 March 2015 12:15:52 AM

sp krishna murari

कैथल। पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी ने होली के दिन कानून व्यवस्था पर निगरानी रखने के लिए 6 मार्च को पूरे शहर में पैदल गस्त की और आम-जन के साथ रंग में शामिल भी हुए। पुलिस अधीक्षक की इस पहल का असर दिखाई दिया, जिससे नगर में नागरिकों, युवक-युवतियों, महिलाओं और बच्चों ने धूमधाम से फाग खेला। कैथल में इसबार होली पर मारपीट, दुपहिया वाहनों पर तीन-चार सवारी बैठने कारण दुर्घटनाएं, होली की आड़ में महिलाओं से असामाजिक तत्वों की छेड़छाड़ जैसी घटनाएं सुनने को नहीं मिलीं। नगरवासियों ने ऐसे संवेदनशील अवसर पर पुलिस अधीक्षक की सुरक्षा और कानून व्यवस्‍था की रणनीति की प्रशंसा की है।
पुलिस अधीक्षक कृष्ण मुरारी को सादी वर्दी में होली पर अपने दलबल के साथ नगर में गस्त करते देख जहां सामान्य जन में सुरक्षा के प्रति मनोबल देखा गया वहीं असामाजिक तत्वों में खलबली रही। पुलिस अधीक्षक ने जन सामान्य के रंग-गुलाल में हिस्सा लेकर होली को और ज्यादा सद्भावना पूर्ण बना दिया। जहां जरूरी हुआ वहां उन्होंने लोगों को कानून व्यवस्‍था बनाए रखने के लिए सचेत भी किया। नगर में ऐसा पहली बार हुआ जब एक पुलिस अधिकारी ने होली पर कानून व्यवस्‍था की कमान स्वयं संभाली हुई थी और नगरवासियों की होली खेलने की स्वतंत्रता में भी कोई खलल नहीं दिखा। होली के नशे में ज्यादा ही लड़ाई-झगड़ा या हुड़दंग मचाने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई भी हुई और ऐसा करने वालों के करीब 3 दर्जन वाहन जब्त किए गए तो दूसरी ओर कैथल के धर्मवीर कैमिस्ट और अन्य दवा विक्रेताओं, अनाज मंडी में श्रीचंद जैन, सतपाल, महेंद्र सिंह सगला, रेलवे ब्रिज के पास चांदी राम वर्मा और आम नागरिकों ने एसपी का गुलाल से तिलक कर होली खेलकर स्वागत किया।
पुलिस अधीक्षक के साथ पैदल गस्त पर मौजूद रहकर डीएसपी मुख्यालय टेकनराज शर्मा, डीएसपी गुहला जितेंद्र सिंह, थाना सिविल लाइन प्रभारी इंस्पेक्टर अशोक कुमार, एसएचओ सिटी इंस्पेक्टर विरेंद्र सिंह, इंस्पेक्टर अंग्रेज सिंह, एसआई सत्यवान, सेना शाखा प्रभारी एएसआई कस्तूरी लाल, पुलिस प्रवक्ता रोशन लाल खटकड़ और जवानों ने कानून व्यवस्‍था पर विशेष निगरानी रखी। पुलिस अधीक्षक ने अपने दलबल के साथ पेहवा चौक से क्वालिटी चौक, मेन बाजार, गीता भवन, भगत सिंह चौक, मुख्य डाकखाना, रेलवे स्टेशन, अनाज मंडी, मॉडल टाउन, रेलवे अंडर ब्रिज, महेश चौक आदि स्थानों पर पैदल गस्त की और फिर वापस पेहवा चौक होते हुए अपने कैंप कार्यालय पहुंच गए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]