स्वतंत्र आवाज़
word map

कुरनूल में प्रभु श्रीराम की प्रतिमा का शिलान्यास

युगों-युगों तक यह विश्व को सनातन धर्म का संदेश देगी-अमित शाह

मंत्रालयम गांव में 10 एकड़ में फैला प्रोजेक्ट ढाई साल में पूरा होगा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 23 July 2023 05:57:33 PM

foundation stone of lord shri ram's statue laid in kurnool

कुरनूल। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज आंध्रप्रदेश के कुरनूल में भगवान श्रीराम की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास किया है। अमित शाह ने इस अवसर पर कहाकि 108 हमारी हिंदू संस्कृति में बहुतही पवित्र संख्या है। उन्होंने कहाकि कुरनूल के मंत्रालयम में 500 करोड़ रुपये से अधिक लागत की श्रीराम की भव्य पंचलोहा प्रतिमा का शिलान्यास हुआ है, जो युगों-युगों तक समग्र दुनिया को हमारे सनातन धर्म का संदेश देगी और वैष्णव परंपरा को देश एवं दुनिया में मजबूत करेगी। अमित शाह ने बतायाकि तुंगभद्रा नदी के किनारे मंत्रालयम गांव में 10 एकड़ क्षेत्रफल में फैला हुआ यह प्रोजेक्ट ढाई साल में पूरा हो जाएगा।
गृहमंत्री अमित शाह ने कहाकि मंत्रालयम गांव राघवेंद्र स्वामी के मंदिर केलिए बहुत प्रसिद्ध स्थान है, साथही इस स्थान का ऐतिहासिक महत्व भी है, इसी तुंगभद्रा के किनारे महान विजयनगर साम्राज्य का उद्भव हुआ था, जिसने आक्रांताओं को खदेड़कर स्वदेश और स्वधर्म को पुनर्स्थापित किया था। गृहमंत्री ने कहाकि मंत्रालयम दास साहित्य प्रकल्प केतहत आवास, अन्‍न दानम, प्राण दानम, विद्या दानम, पेयजल और गौ संरक्षण के कई सारे विषयों को आगे बढ़ाया गया है। अमित शाह ने यह भी उल्लेख कियाकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में कई वर्षों से लंबित श्रीराम मंदिर का शिलान्यास करके उसके निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया है।
गृहमंत्री अमित शाह ने अब जल्द ही अयोध्या में श्रीराम मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना होगी और सैकड़ों वर्षों केबाद एकबार फिर प्रभु श्रीराम अपने निज गृह में विराजमान होंगे। गृहमंत्री ने मंत्रालयम में भगवान श्रीराम की भव्य प्रतिमा के शिलान्यास पर मठ के मठाधीश, संत माध्वाचार्य, संत राघवेंद्र स्वामी तथा दक्षिण की बहुत समृद्ध वैष्णव परंपरा और उसके सभी संतों केप्रति श्रद्धा व्यक्त की। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]