स्वतंत्र आवाज़
word map

बहुजन समाज गुलाम नहीं हुक्मरान बने-लक्ष्य

गोसाईंगंज के गांव मिहीलाल खेड़ा में लक्ष्य ने कैडर कैंप लगाया

'तथागत गौतम बुद्ध ने ऊंच-नीच को खत्म करने का कार्य किया'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 1 March 2023 01:19:54 PM

lakshya's youth commanders took out a bike rally

लखनऊ। भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) की गोसाईंगंज लखनऊ की टीम ने लक्ष्य गांव-गांव की ओर अभियान के तहत गोसाईंगंज क्षेत्र के गांव मिहीलाल खेड़ा में कैडर कैंप लगाया, जिसमें कई गांव के बहुजन समाज के लोगों, युवाओं और महिलाओं ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर वक्ताओं ने बहुजन समाज से कहाकि इतिहास के पन्ने पलटने लगोगे तो अपने को गुलाम के बजाए हुक्मरान पाओगे, जिस समाज के लोग अपने इतिहास को जानते हैं वे ही इतिहास को बदलते हैं, अगर बहुजन समाज के लोग अपने गौरवशाली इतिहास को जान जाएंगे तो इतिहास बदलकर रख देंगे। वक्ताओं ने कहाकि हमारे महापुरुषों ने करके दिखाया हैकि जैसे तथागत गौतम ने विश्व को मानवता और समानता का संदेश देकर देश में ऊंच-नीच को खत्म करने का काम किया तथा विश्व के तमाम देशों ने अपने को भगवान बुद्ध के वैज्ञानिक मार्ग पर चलकर सबसे विकसित देशों की श्रेणी में स्थापित कर लिया।
लक्ष्य के वक्ताओं ने कहाकि बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर ने विश्व का बेहतरीन संविधान देकर देश में व्याप्त असमानता भेदभाव की व्यवस्था को चकनाचूर कर देश के नागरिकों को बराबरी दे दी और सभी केलिएविकास के दरवाजे खोल दिए। उन्होंने कहाकि मान्यवर कांशीराम ने बहुजन समाज को हजारों वर्ष की मांगने वालों की लाइन से हटाकर परिश्रम और स्वावलंबी बनाकर, एक नोट और एक वोट की अहमियत समझाकर उसको हुक्मरान बना दिया। लक्ष्य कमांडरों ने बहुजन समाज से अपील कीकि वह एकजुट हो और समाज के युवाओं बालिकाओं और महिलाओं को कुरीतियों और अंधविश्वास से दूर रखकर, उन्हें शिक्षा प्रदान कर अपने गौरवशाली इतिहास एवं स्वाभिमान के प्रति जागरुक करने का काम करे। लक्ष्य कैडर कैंप आयोजन में लक्ष्य के यूथ कमांडरों ने एक बाइक रैली निकाली जो जोशीले नारे लगाते हुए कई गांवों से होती हुई कैडर कैंप स्थल पर पहुंची।
लक्ष्य कैडर कैंप में लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या, अंजु सिंह, राज कुमारी कौशल, विजय लक्ष्मी गौतम, अनीता गौतम, नीलम चौधरी, कुसमा रावत, बबलू कनौजिया, श्रवण रावत, शिवनारायण गौतम, अभिषेक गौतम, एसपी कौशल, डॉ खजान सिंह, लक्ष्य यूथ कमांडर विनय प्रेम और शैलेंद्र राजवंशी आदि ने हिस्सा लिया। कैडर कैंप के आयोजन की कमान लक्ष्य यूथ कमांडर वीरेंद्र गौतम, मोहित गौतम, अमन गौतम, रविंद्र यादव, विजय गौतम, अभिमन्यु गौतम, रामप्रसाद गौतम, जयप्रकाश कन्नौजिया और दलीप गौतम के हाथ में थी, जिन्होंने बहुजन समाज को इस आयोजन का लक्ष्य गांव-गांव की ओर संदेश देने में कड़ी मेहनत की। कैडर कैंप में युवाओं महिलाओं और युवतियों की भागीदारी उत्साहजनक थी, जिसे देखकर कहा जा सकता हैकि बहुजन समाज अपने अधिकारों और शिक्षा एवं विकास के प्रति जागरुक हो रहा है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]