स्वतंत्र आवाज़
word map

बंगाल में विकास व विनाश मॉडल में चुनाव-शाह

'नरेंद्र मोदी का विकास मॉडल और ममता दीदी का है विनाश मॉडल'

कूच बिहार से परिवर्तन यात्रा के चौथे चरण का शुभारंभ किया गया

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 11 February 2021 09:57:13 PM

the fourth phase of parivartan yatra was launched from cooch behar

कूच बिहार (पश्चिम बंगाल)। केंद्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आज पश्चिम बंगाल के कूच बिहार से परिवर्तन यात्रा के चौथे चरण का शुभारंभ किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि इस बार पश्चिम बंगाल की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के मॉडल और ममता दीदी के विनाश के मॉडल के बीच में चुनाव करना है। उन्होंने कहा कि ममता दीदी हर क्षेत्र में एक ‘फेल प्रशासक’ यानी ‘विफल मुख्यमंत्री’ हैं, उन्हें बदलने का समय आ गया है, चलो पलटाई! अमित शाह ने कहा कि भाजपा की परिवर्तन यात्रा पश्चिम बंगाल को अवैध घुसपैठ से मुक्त कराने, बुआ-भतीजे के भ्रष्टाचार को समाप्त करने, पश्चिम बंगाल की बेरोज़गारी ख़त्म करने, बम धमाकों को बंद कर रोज़गार देने, किसानों की स्थिति में सुधार लाने और ‘सोनार बांग्ला’ के निर्माण की यात्रा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ‘ग़रीब के कल्याण' के लिए प्रतिबद्ध है, जबकि ममता सरकार ‘भतीजे के कल्याण' में लगी है, यदि भाजपा ममता सरकार के खिलाफ डटकर खड़ी न होती तो अबतक ममता दीदी भतीजे को अगला मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट करने की घोषणा भी कर चुकी होतीं, लेकिन अब वह डर गई हैं।
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी ने पश्चिम बंगाल में माहौल ऐसा कर दिया हैकि जय श्रीराम बोलना मतलब गुनाह हो गया है? उन्होंने सवाल उछाला कि ममता दीदी पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम नहीं बोला जाएगा तो और कहां बोला जाएगा? उन्होंने कहा कि ममता दीदी को ‘जय श्रीराम' नारे से तकलीफ इसलिए होती है, क्योंकि उन्हें तुष्टीकरण करके एक वर्ग विशेष के वोट चाहिएं और मैं विश्वास के साथ कहता हूं कि विधानसभा चुनाव समाप्त होते-होते ममता दीदी भी ‘जय श्रीराम’ बोलने लगेंगी। अमित शाह ने वादा किया कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही पहली ही कैबिनेट मीटिंग में किसान सम्मान निधि के पश्चिम बंगाल के किसानों के दो साले के बकाया 12000 रुपये और इस साल के 6000 रुपये अर्थात कुल 18000 रुपये उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे, इसी प्रकार सरकार बनने के एक सप्ताह में ही आयुष्मान भारत योजना को लागू कर दिया जाएगा।
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी अगर यह सोचती हैं कि वे पश्चिम बंगाल की जनता को वोट नहीं करने देंगी और उनके संरक्षित गुंडे मतदान के दिन जनता को परेशान करेंगे तो मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि इस बार भाजपा पूरे दमखम के साथ चुनाव मैदान में है, किसी में हिम्मत नहीं है कि चुनाव को प्रभावित कर दे। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के शासन में पश्चिम बंगाल देश में हत्या के मामले में चौथे स्थान पर, हत्या के प्रयास के मामले में पहले स्थान पर, राजनीतिक हत्या के मामले में पहले स्थान पर, गंभीर रूपसे घायल करने में पहले स्थान पर, हिंसक अपराधों में तीसरे स्थान पर और महिला अत्याचार में पहले स्थान पर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 साल में पश्चिम बंगाल के विकास के लिए 3,59,000 करोड़ रुपये भेजे हैं, लेकिन यहां के गांवों में कुछ भी नहीं आया, क्योंकि ममता दीदी और उनके भतीजे के लोग तोलाबजी और करप्शन में पश्चिम बंगाल के विकास के पैसा खा गए। अमित शाह ने कहा कि वीर चिला रॉय के नेतृत्व में नारायणी सेना ने जिस शौर्य का परिचय दिया, उसे नमन करते हुए मोदी सरकार पैरामिलिट्री फोर्स में नारायणी बटालियन की स्थापना करेगी और पैरामिलिट्री फोर्सेस के ट्रेनिंग सेंटर का नाम वीर चिला रॉय रखा जाएगा।
कूच बिहार में अमित शाह को सुनने के लिए भारी जनसमूह पहुंचा। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आते ही 500 करोड़ रुपए की लागत से यहां पर एक राजवंशी सांस्कृतिक केंद्र की स्थापना की जाएगी, ठाकुर पंचानन बर्मन के जन्म स्थान पर 250 करोड़ रुपये की लागत से ठाकुर साहब का एक बड़ा स्मारक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार एक टूरिस्ट सर्किट भी विकसित करेगी, जिसमें कूचबिहार, मदन मोहन मंदिर, कांतेश्वरी मंदिर और पंचानन बर्मन के जन्म स्थान को जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बजट में चाय बाग़ान के मजदूरों के लिए 1,000 करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की है। वे बोले कि मैं सभी मजदूर भाइयों को भरोसा दिलाने आया हूं कि 70 साल से किसी ने उनकी सुध नहीं ली, लेकिन मैं वादा करता हूं कि चाय बाग़ान के मजदूरों की सभी समस्याओं का समाधान भारतीय जनता पार्टी की सरकार करेगी। उन्होंने आह्वान किया कि पश्चिम बंगाल की जनता एक ऐसी सरकार लाए जो मोदी सरकार की योजनाओं को पारदर्शी तरीके से लागू करे।
अमित शाह ने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा किसी विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री को बदलने की यात्रा नहीं है, बल्कि यह पश्चिम बंगाल में परिवर्तन लाने की यात्रा है। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि आज भाजपा के मूल संस्थापकों में से एक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि है, जिन्होंने भारतीय जनसंघ के विचारों की नींव रखी थी, उनके बलिदान दिवस पर कूच बिहार से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत हुई है। उन्होंने कहा कि हम उत्तर बंगाल के इसी कूच बिहार से पूरे पश्चिम बंगाल में परिवर्तन की अलख जगाएंगे, यहां की नारायणी सेना ने बंगाल से लेकर गुजरात तक मुगलों को दिन में ही तारे दिखा दिए थे, वीर चिला रॉय ने मुगलों के घमंड को तोड़कर उन्हें धकेलकर इस भूमि की रक्षा की थी। अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में वर्षों तक तृणमूल कांग्रेस, कम्युनिस्ट और कांग्रेस की सरकार रही, लेकिन इनमें से किसी भी सरकार ने राजवंशी क्षेत्र के संस्कार, संस्कृति, साहित्य, नृत्य, संगीत और कला का कोई सम्मान नहीं किया, मैं राजवंशी समाज से इसका वादा करता हूं। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी की सरकारों ने उत्तर बंगाल के इस क्षेत्र के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया, जबकि नरेंद्र मोदी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' के आधार पर काम करती है।
अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी गरीब कल्याण योजनाओं को रोके बैठी हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं कर सकतीं। उन्होंने कहा कि सरकारें गांव, गरीब, किसान, आदिवासी, दलित, बीमार, बुजुर्ग लोगों की भलाई के लिए होती हैं, लेकिन वे इसमें रोड़ा अटकाती हैं। गृहमंत्री ने कहा कि जिन्होंने भी हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या की है, उन्हें चुन-चुनकर संविधान के दायरे में जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा, मैं पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान करता हूं कि वे बिना किसी चिंता के घर-घर जाकर परिवर्तन का नारा बुलंद करें, कोई भी जनता को वोट डालने से नहीं रोक सकता। ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले ममता दीदी कहती थीं कि भाजपा को अंडा आएगा, लेकिन भारतीय जनता पार्टी को 18 सीटों पर विजयश्री मिली, अंडे की बात करने वाली ममता दीदी आज खुद अपनी सीट ढूंढ़ने में लग गई हैं कि कहां से चुनाव लड़ें। गृहमंत्री ने कहा कि ममता दीदी ने पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था को खराब करके रख दिया है। उन्होंने कहा कि क्या हमें ऐसी सरकार चाहिए जहां दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा और रामनवमी मनाने के लिए कोर्ट में जाना पड़े? क्या बसंत पंचमी के दिन सरस्वती पूजा करेंगे तो शिक्षकों को मार डाला जाएगा? उन्होंने कहा कि यह हिंदुस्तान है, यहां दुर्गा पूजा भी धूमधाम से होगी, रामनवमी भी मनाई जाएगी और सरस्वती पूजा भी होगी।
अमित शाह ने चुटकी ली कि ममता दीदी तो देश के प्रधानमंत्री से झगड़ा करने लग जाती हैं। उन्होंने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के कार्यक्रम में भी उन्होंने झगड़ा कर दिया। अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी कम से कम इस कार्यक्रम में तो राजनीति न करतीं, क्या पश्चिम बंगाल का इससे भला हो सकता है? भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह की इस राज्यव्यापी परिवर्तन यात्रा में अपार भीड़ उमड़ी और ‘जय श्रीराम' के नारे से पूरा कूच बिहार गुंजायमान हो उठा। कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, केंद्रीय मंत्री देबोश्री चौधरी, कूचबिहार के सांसद निसिथ प्रमाणिक, अरविंद मेनन, भाजपा के वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा, किशोर बर्मन, सूर्यकांत मजूमदार, जयंत रॉय सहित कई वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी और भाजपा नेता उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]