स्वतंत्र आवाज़
word map

बेटियों की सुरक्षा करें-सुरभि रंजन

डैनमस डिजायर का फर्स्ट मेगा टैलेंट हंट शो

'महिलाओं का सशक्तिकरण आवश्यक है'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 19 September 2016 06:31:11 AM

surabhi ranjan, danms desire's first mega talent hunt show

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का प्रतिष्‍ठित यश भारती सम्मान प्राप्त और समाजसेविका सुरभि रंजन ने डैनमस डिजायर के फर्स्ट वोमेन इंपावरमेंट ऑनरिंग एंड फर्स्ट मेगा टैलेंट हंट शो-2016 में कहा है कि समाज में बेटियों को सुरक्षित, शिक्षित, आत्मनिर्भर एवं अत्याचार से मुक्त बनाने के लिए हमें निरंतर प्रयास करने होंगे तथा महिलाओं की सुरक्षा पर प्रहार करने वालों को रोकना होगा। संगीत नाटक अकादमी संत गाडगेजी महाराज ऑडिटोरियम गोमती नगर लखनऊ में आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि महिलाओें के प्रति सरकार के कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार-प्रसार कर उन्हें लाभांवित कराने का हर संभव प्रयास करना हम सबका दायित्व है।
सुरभि रंजन ने बेटियों की सुरक्षा हेतु निरंतर प्रयास करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि नारियां किसी से कमजोर नहीं हैं, बस उन्हें आत्मविश्वास के साथ प्रत्येक क्षेत्र में अपना परचम फहराने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमें बेटी एवं बेटों में भेदभाव नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस वर्ष आयोजित रियो ओलंपिक में साक्षी मलिक और पीवी सिंधु ने मेडल जीतकर देश का गौरव बढ़ाया है। सुरभि रंजन ने कहा कि बदलते समय के साथ आज महिलाओं की भूमिका भी बदल रही है, समाज में महिलाओं की जागरूकता को देखते हुए कहा जा सकता है कि महिलाएं जब आत्मनिर्भर होंगी तो समाज स्वयं मजबूत होगा।
सुरभि रंजन ने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण से गौरवशाली भविष्य के निर्माण में अत्यंत महत्वपूर्ण योगदान प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति अत्याचार, अनाचार आदि प्रकार के अपराधों पर अंकुश लगाकर महिलाओं हेतु सुरक्षित समाज बनाना हम लोगों का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि बेटियों को जूडो कर्राटे आदि का प्रशिक्षण देकर उन्हें आत्मरक्षा हेतु सबल बनाने का कार्य निरंतर किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने बेटियों को बेहतर शिक्षा दिलाने पर जोर देते हुए कहा कि बेटियां शिक्षित होंगी तो परिवार शिक्षित होगा और परिवार शिक्षित होगा तो पूरा समाज शिक्षित होगा। उन्होंने कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण हेतु विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाली 9 महिलाओं को समाज के विकास में उनकी उल्लेखनीय भागीदारी को देखते हुए उन्हें सम्मानित किया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]