स्वतंत्र आवाज़
word map

थाईलैंड में भारतीय फिल्‍म निर्माण के मौके

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 29 November 2013 11:27:13 AM

producer soros sukhum and actor vithaya pansringarm

पणजी। थाई फिल्‍म 'ओनली गॉड फॉरगीव्‍स' के मुख्‍य अभिनेता विथाया पनश्रींगरम ने कहा है कि थाईलैंड में भारतीय फिल्‍मों के निर्माण के बेहतरीन मौके हैं। उन्‍होंने कहा कि थाईलैंड, हॉलीवुड, अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍मों के निर्माण का गढ़ बन गया है, यहां भारतीय फिल्‍मों का निर्माण भी संभव है। गोवा की राजधानी पणजी में आयोजित 44वें भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍म समारोह के दौरान संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि उनके देश में भारतीय फिल्‍में बेहद लोकप्रिय है तथा थाइलैंड के बाजार में लिखित भाषांतर (उपशीर्षक) वाली भारतीय फिल्‍मों की डीवीडी भी उपलब्‍ध है।
फिल्‍म 'ओनली गॉड फॉरगीव्‍स' में पनश्रींगरम ने एक सेवानिवृत्‍त पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई है, जो स्‍वयं को ईश्‍वर और प्रतिकार का देवदूत समझता है। उसका मानना है कि बुरे कर्मों और बुरी आत्‍माओं से समाज की रक्षा करना उसकी जिम्‍मेदारी है। फिल्‍म में बैंकॉक में रहने वाली एक यु‍वती के संघर्ष की कहानी भी दिखाई गई है, जो अपनी मां के कहने पर अपने भाई की हत्‍या का बदला लेना चाहती है।
थाई फिल्‍म 'तांग वोंग' के निर्माता सोरोस सुखुम ने कहा कि उनकी फिल्‍म स्‍वतंत्र सिनेमा का हिस्‍सा है। उन्‍होंने कहा कि थाईलैंड फिल्‍म उद्योग को अंधविश्‍वासों की बजाय आधुनिक अवधारणा पर आधारित फिल्‍में बनानी चाहिए। उन्‍होंने भी थाइलैंड में अन्‍य देशों की फिल्‍मों के निर्माण के सुझाव पर सहमति जताई। 'तांग वोंग' बैंकॉक के चार लड़कों की कहा‍नी है जो तरह-तरह की मन्‍नतें मानते हैं और उनके पूरे होने पर परंपरागत थाई नृत्‍य करने का वादा करते है। फिल्‍म की कथावस्‍तु इस नृत्‍य को प्रस्‍तुत करने के संघर्ष पर आधा‍रित है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]