स्वतंत्र आवाज़
word map

सशस्त्रबल में जेंटलमैन कैडेट्स को मिले अवसर

अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी गया से 89 कैडेट्स पास आउट हुए

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर पासिंग आउट परेड में सम्मानित किए गए

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 13 June 2021 04:16:24 PM

89 cadets passed out in officers training academy gaya

गया (बिहार)। अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी गया (बिहार) में एक शानदार पासिंग आउट परेड में कुल 89 जेंटलमैन कैडेट विशेष कमीशंड ऑफिसर्स (एससीओ) के 46वें कोर्स से 20, टेक्निकल एंट्री स्कीम (टीईएस) के 43वें कोर्स से 60 जेंटलमैन कैडेट एवं असम राइफल्स से 9 पास आउट हुए। टीईएस कोर्स के युवा अधिकारी अब मिलिट्री कॉलेज ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड मैकेनिकल इंजीनियरिंग सिकंदराबाद, मिलिट्री कॉलेज ऑफ टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग महू और कॉलेज ऑफ मिलिट्री इंजीनियरिंग पुणे की विभिन्न आर्मी कैडेट ट्रेनिंग विंग्स में इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल करेंगे। गया की ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल जीएवी रेड्डी ने परेड की समीक्षा की। सोशल डिस्टेंसिंग और व्यक्तिगत सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए समारोह को उचित कोविड सावधानियों के साथ आयोजित किया गया था।
विशेष कमीशंड ऑफिसर्स कोर्स में ऑर्डर ऑफ मेरिट में पहले स्थान पर आने के लिए सिल्वर मेडल अकादमी कैडेट एडजुटेंट गुरुमयूम कैनेडी शर्मा को प्रदान किया गया और गुरेज कंपनी को स्प्रिंग टर्म 2021 के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ बैनर से सम्मानित किया गया। कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल जीएवी रेड्डी ने परेड को संबोधित करते हुए जेंटलमैन कैडेट्स को उत्कृष्ट ड्रिल के लिए बधाई दी तथा उनसे नि:स्वार्थ, समर्पित और पेशेवर सेवा प्रदान करते हुए राष्ट्र और अपने अल्मा मेटर को गौरवांवित करने का आग्रह किया। उन्होंने उनसे ऐसा विद्वान योद्धा होने के महत्व पर जोर दिया, जो युद्ध के मैदान पर असंख्य चुनौतियों के लिए अभिनव प्रतिक्रियाओं का नेतृत्व कर विरोधियों को मात देते हैं।
लेफ्टिनेंट जनरल जीएवी रेड्डी ने लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से कार्यक्रम को देख रहे माता-पिता को बधाई देते हुए कहा कि वे उन भाग्यशाली कुछ लोगों में से हैं, जिनके बेटों को उन सशस्त्रबलों में देश की सेवा करने का अवसर मिलेगा, जो दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से हैं। ज्ञातव्य है कि ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी गया 18 जुलाई 2011 को 'शौर्य ज्ञान संकल्प' के आदर्श वाक्य के साथ स्थापित की गई थी। वर्तमान में अकादमी तकनीकी प्रवेश योजना (टीईएस) और विशेष कमीशंड अधिकारी (एससीओ) प्रविष्टियों के लिए प्रशिक्षण आयोजित करती है। टीईएस कोर्स के जेंटलमैन कैडेट्स इंटरमीडिएट की परीक्षा पूरी करने के बाद अकादमी में शामिल होते हैं, जबकि एससीओ जेंटलमैन कैडेट्स रैंक से चुने जाते हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]