स्वतंत्र आवाज़
word map

पनामा में इंडिया शो का उद्घाटन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 18 April 2013 08:34:08 AM

inauguration of the India show

पनामा। भारतीय वाणिज्‍य एवं उद्योग राज्‍य मंत्री डॉ डी पुरंदेश्‍वरी ने पनामा में इंडिया शो का उद्घाटन करते हुए भारत और पनामा के बीच सहयोग बढ़ाने पर जोर दिया। उन्‍होंने दोनों देशों के व्‍यापारियों को प्रोत्‍साहित करते हुए आपसी व्‍यापार और निवेश बढ़ाकर इसे और उच्‍च स्‍तर पर लाने को कहा। डॉ पुरंदेश्‍वरी ने दोनों देशों के बीच वीजा नियमों को उदार बनाने तथा व्‍यापार और आर्थिक सहयोग के लिए आम सहमति पत्र पर हस्‍ताक्षर किए जाने पर भी जोर दिया।
इंडिया शो के उद्घाटन पर पनामा के वाणिज्‍य और उद्योग मंत्री रिकार्डो अंतोनियो क्विजानो जिमेनेज़, पनामा वाणिज्‍य संघ के अध्‍यक्ष इर्विन ए हलमैन तथा पनामा में भारत के राजदूत योगेश्‍वर वर्मा भी उपस्थित थे।
इंडिया शो के पहले डॉ पुरंदेश्‍वरी ने पनामा के एक्‍सपोकमर फेयर-2013 में भी हिस्‍सा लिया। इस मेले का उद्घाटन पनामा के राष्‍ट्रपति रिकार्डो मार्टिनेली ने किया। इसमें प्‍यूतो रिको के गर्वनर, पनामा सरकार के कई मंत्री और पनामा वाणिज्‍य संघ तथा भारतीय वाणिज्‍य और उद्योग संघ के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। डॉ डी पुरंदेश्‍वरी ने कहा कि पनामा को भी भारत में जल्‍द ही रोड शो आयोजित करना चाहिए तथा दोनों देशों के बीच व्‍यापारिक प्रति‍निधि स्‍तर का आदान-प्रदान होना चाहिए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]