स्वतंत्र आवाज़
word map

स्मिता ठाकरे ने खोला 'मुक्ति कल्चरल हब'

नृत्य, संगीत, पेंटिंग और प्रदर्शनी का आधुनिक केंद्र

अमिताभ सहित अनेक फिल्मी हस्तियों ने सराहा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 20 May 2019 01:36:51 PM

smita thakre opens the 'mukti cultural hub'

मुंबई। महिला सशक्तिकरण, एचआईवी एड्स जागरुकता, एलजीबीटीक्यू अधिकार, पर्यावरण संरक्षण और कई विषयों पर कार्य करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता स्मिता ठाकरे ने एक और नए उपक्रम कला और संस्कृति के प्रसार का भी जिम्मा लिया है। पश्चिमी उपनगरों में सांस्कृतिक केंद्रों की कमी को देखते हुए स्मिता ठाकरे ने अंधेरी वेस्ट मॉडल टाउन में 'मुक्ति कल्चरल हब' का निर्माण कराया है, जहां नृत्य, संगीत, पेंटिंग और प्रदर्शनी के रूपमें कला का अध्ययन और प्रदर्शन भी किया जाएगा। जानकारी दी गई है कि मुक्ति कल्चरल हब जल्द ही जनता के लिए उपलब्ध किया जाएगा।
वर्ल्ड कल्चर डे सप्ताह के दौरान अंधेरी के मॉडल टाउन में निर्मित इस मुक्ति कल्चरल हब को बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने भी आशीर्वाद दिया है। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में फिल्म निर्माता और निर्देशक संजय लीला भंसाली, फराह खान, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, श्रीराम राघवन, गायक अली अब्बास जफर, सोनू निगम, शेखर सुमन, मधु मंटेना, अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जावेद जाफ़री, फैशन डिजायनर मनीष मल्होत्रा, शेखर सुमन, नादिरा बब्बर, मकरंद देशपांडे, इला अरुण, डॉली ठाकोर, गुनीत मोंगा, सीज़र, गौहर खान, इंद्र कुमार, अर्चना कोचर, नीरज काबी, आनंद पंडित और अनेक नामचीन कलाकार उपस्थित थे। सभी ने इसके लिए स्मिता ठाकरे और मुक्ति कल्चरल हब टीम की सराहना की।
स्मिता ठाकरे ने इस मौके पर कहा कि अंधेरी में कलात्मक और सांस्कृतिक अभिव्यक्ति के लिए बहुउपयोग स्थानों की कमी है, मुक्ति कल्चरल हब प्रदर्शन कला में कार्यरत लोगों की जरूरतों को पूरा करेगा, इसलिए हमें लगता है कि यह कलात्मक और बौद्धिक गतिविधियों का एक उपनगरीय मनोरंजन केंद्र बन सकता है। मुक्ति कल्चरल हब में 378 लोगों के बैठने की सुविधा, 680 वर्ग फिट वर्कशॉप स्पेस, 1,000 वर्ग फीट की खुली छत और एक ऑडिटोरियम है, जिसमें 2500 वर्ग फीट का डांस स्टूडियो है। अत्याधुनिक उपकरणों से युक्त इस कल्चरल हब में न केवल सभी मूलभूत चीज़ें हैं, बल्कि बुनियादी चीज़ों का भी ध्यान रखा गया है। यहां पर दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर की सुविधा भी उपलब्ध है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]