स्वतंत्र आवाज़
word map

महामिलावटी गठबंधन की कमर टूटी-मोदी

कन्नौज में मोदी का कांग्रेस सपा बसपा पर तीखा हमला

मैं जात के नाम पर राजनीति के पक्ष में नहीं-नरेंद्र मोदी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 27 April 2019 02:53:38 PM

pm narendra modi

कन्नौज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अब नया हिंदुस्तान किसी से डरेगा नहीं, बल्कि नया हिंदुस्तान आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारेगा। उन्होंने कहा कि जब देश सुरक्षित रहेगा तभी सामान्य मानव का जीवन सही से चलेगा। उन्होंने कहा कि जो पहलीबार वोट डालने जा रहे हैं और दिल्ली में सरकार चुनने जा रहे हैं, वह सपा-बसपा के अवसरवाद को अच्छी तरह पहचानते हैं। प्रधानमंत्री ने महागठबंधन के नेताओं पर खूब तंज कसे। उन्होंने कहा कि मत भूलिए कि सपा ने कैसे बाबासाहेब डॉ भीमराव आम्बेडकर का अपमान किया था, जिसे बसपा ने भुला दिया है। याद ‌कीजिए कि कन्नौज में बसपा सरकार में बाबासाहेब के नाम पर मेडिकल कॉलेज का नाम रखा था, लेकिन समाजवादी सरकार के आने पर उसने बाबासाहेब के नाम की पट्टी को उखाड़कर फेंक दिया, आज बहनजी उसी समाजवादी पार्टी के लिए खुशी-खुशी वोट मांग रही हैं, सत्ता के लिए, कुर्सी के लिए वोट मांग रही हैं, केवल मोदी को हराने के लिए वोट मांग रही हैं और बाबासाहेब को अपमानित करने वाले लोगों को गले लगा रही हैं, इनकी यही सच्चाई है कि ये अपमान भी कुर्सी के नीचे छुपा देते हैं और कुर्सी से चिपक जाते हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2022 में आजादी के 75 साल होने वाले हैं, हमारे देश के वीर शहीदों ने तिरंगा झंडा लेकर आजादी की लड़ाई लड़ी थी, वे स्वराज्य के लिए लड़े थे और हमें भी स्वराज्य के लिए लड़ना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तिरंगा झंडा ही हमारे आगे के काम की प्रेरणा है, हमारा तिरंगा झंडा चार रंग से बना है, जिसमें हरा है, केसरिया है, बीच में नीला रंग का अशोक चक्र है और पांचवां डंडा है, इन पांचों को लेकर हम इस देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम देश में केसरिया क्रांति लाना चाहते हैं, केसरी ऊर्जा का रंग है, मुझे केसरी से ऊर्जा की क्रांति चाहिए, इसलिए केसरिया रंग हमें ऊर्जा के क्षेत्र में देश को बहुत आगे बढ़ाने की प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा कि सफेद रंग देश में श्वेत क्रांति की प्रेरणा है, देश में दूध पशुधन और उत्पादन की प्रेरणा है और हरा रंग लहलहाते खेतों में नई कृषि क्रांति की प्रेरणा देता है, हम कृषि सिंचाई को बल देना चाहते हैं और नीला रंग हमारे नदी तटों पर रहने वाले मछुआरे भाई बहन हैं, जो पानी की ताकत हैं, समुद्र की ताकत हैं, उनको हम आगे बढ़ाना चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब डंडा मजबूत होगा तो झंडा भी ऊंचा रहेगा, डंडे का मतलब है, इंफ्रास्ट्रक्चर इतना मजबूत हो कि दुनिया को दिखाई दे, हमारा झंडा हर तरह से आधुनिक भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर की पहचान है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2022 को हम इसी झंडे से प्रेरणा लेकर देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं।
नरेंद्र मोदी ने कन्नौज फर्रुखाबाद और इटावा का नाम लेकर कहा कि यह गोपाल और नंदलाल की धरती है और यह चौकीदार द्वारिकाधीश के यहां से आया है, जहां के कृष्ण भगवान और एक गौपालक ने द्वारका बनाई थी। उन्होंने कहा कि पशुधन से ज्यादा धन मिले, इसके लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, पशुपालकों के लिए बैंक के दरवाजे खोल दिए गए हैं, किसानों की तरह पशुपालकों को भी किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी जा रही है, गाय खरीदनी है, डेयरी का व्यवसाय करना हो तो किसी दूसरे के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि गोवंश और दूसरे पशुओं की देखभाल के लिए सरकार कामधेनु आयोग बना रही है, उसमें गोवंश से गौशालाओं तक की देखरेख होगी, किसानों को भी कोई समस्या ना हो कामधेनु आयोग यह सुनिश्चित करेगा। उन्होंने कहा कि देश में विभिन्न बुनियादी सुविधाओं पर बड़े पैमाने पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आलू से बने उत्पाद निर्यात करने में बहुत अच्छी नीति होगी। उन्होंने कहा कि हम कोल्ड स्टोरेज बनाएंगे, आलू का वैल्यूएशन करने का काम करेंगे, किसानों को आलू का सही दाम मिलेगा, आलू से विदेशी मुद्रा मिलेगी।
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में कुछ ऐसे बुद्धिमान भी हैं, जो आलू से सोना बनाने की बात करते हैं, मगर मैं तो आलू से सोना नहीं बना सकता। उन्होंने कहा कि पीएम किसान योजना की शुरुआत की गई है, जिसके तहत किसानों के खाते में पहली किस्त का पैसा आ चुका है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं कि ये पैसे लौटाने पड़ेंगे, चुनाव के बाद मोदी वापस ले लेगा। उन्होंने आश्वस्त किया कि यह अफवाह है, यह पैसे आपके हैं, आपके हक के हैं, गांव का प्रधान हो या कोई हो यह पैसा वापस नहीं ले सकता, यह पैसा हर साल मिलेगा, हर बार तीन बार मिलेगा और अबतो हमने इस योजना को विस्तार देने का फैसला किया है, जब 23 मई को आप सरकार बनाएंगे तो किसानों को इसका लाभ दिया जाएगा, नई सरकार बनने के बाद 5 एकड़ वाला नियम भी हटा दिया जाएगा। नरेंद्र मोदी ने कहा कि कन्नौज में इत्र विकास पर विशेष बल दिया जाएगा, यह इत्र हमारे देश की ताकत है, इसकी व्यवसायिक योजना का बड़ा लाभ कन्नौज को मिलेगा। उन्होंने दिव्यांगजनों के विकास का उल्लेख किया और कहा कि पहलीबार किसी सरकार ने उनके लिए काम किया है, दफ्तर से लेकर रेल के डिब्बों तक उनके लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं, मगर फर्रुखाबाद वाले अच्छी तरह से जानते हैं कि दिव्यांगों के नाम पर कैसे-कैसे घोटाले किए गए हैं, क्या-क्या हुआ है।
जात-पात जपना जनता का माल अपना-मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इशारा सलमान खुर्शीद की तरफ था। उन्होंने कहा कि फर्रुखाबाद का दिव्यांग घोटाला एक काला अध्याय है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के लिए कांग्रेस, सपा और बसपा का एक ही मंत्र है कि जात-पात जपना जनता का माल अपना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से कहा कि दिल्ली में ऐसी सरकार होनी चाहिए, जो मजबूर न हो, ऐसी नहीं जैसे 2014 से पहले थी। उन्होंने कहा कि तीन चरणों के चुनाव के बाद आज देश महामिलावटी गठबंधन की कमर तोड़ चुका है, अब कमल के फूल के सामने आप बटन दबाएंगे तो आपका हर वोट मोदी के खाते में जाएगा। उन्होंने कहा कि महामिलावटी लोग इस बात पर उतर आए हैं कि मोदी कौन जात का है, कोई कहता है कि यह नीच जाति का है, कोई कुछ कहता है। उन्होंने कहा कि मैं कभी जाति के नाम पर राजनीति के पक्ष का नहीं हूं। उन्होंने कहा कि जब तक मेरे विरोधियों ने मुझे गालियां नहीं दीं, पता नहीं था कि मेरी जात कौनसी है, मगर मैं बहनजी, अखिलेश, कांग्रेस और महामिलावटियों का आभारी हूं कि वह खुलकर मेरी जाति, मेरे पिछड़ेपन की चर्चा कर रहे हैं, मैं कहता हूं कि आपके लिए पिछड़ी जाति में पैदा होना राजनीति का खेल होगा, किंतु मेरे लिए नहीं है, क्योंकि मुझे मां भारती की सेवा करने का सौभाग्य है। उन्होंने कहा कि मेरी जाति तो इतनी छोटी है कि किसी गांव में उसका एक घर भी नहीं होता है, मैं अतिपिछड़ी जाति से आता हूं, मगर मैं एक सौ तीस करोड़ आबादी के अपने देश को अगड़ा देश बनाना चाहता हूं, इसलिए अब तो मेरी कोई जाति नहीं है।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं काम कर रहा हूं, ताकि देश के हर व्यक्ति को अच्छा खाना, पानी, अच्छा स्वास्‍थ्य, अच्छी शिक्षा, अच्छा रोज़गार, अच्छा सम्मान, अच्छी अर्थव्यवस्‍था और सुरक्षा मिले। उन्होंने कहा कि एक सौ तीस करोड़ लोग मेरा परिवार है। नरेंद्र मोदी ने कहा क‌ि कन्नौज से चौथे चरण के मतदान पर मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि कन्नौज के इत्र की खुशबू की तरह ज्यादा से ज्यादा मतदान कीजिए, चाहे कितनी भी गर्मी क्यों ना हो, मतदान के लिए निकलिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि सबको सुरक्षा सबको सम्मान हमारा प्रण है। नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी, अखिलेश यादव और मायावती पर खूब चुटकियां लीं और तंज कसे। उन्होंने कहा कि हार के डर से विपक्ष के लोग गाली देने पर उतर आए हैं, पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं और भ्रष्टाचार के लिए एकजुटता दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे आतंक के साथ हैं, जबकि हमारा संकल्प है कि हम आतंकवाद को चलने नहीं देंगे। प्रधानमंत्री की कन्नौज में इस विजय संकल्प सभा में भारी गर्मी के बावजूद बड़ी संख्या में जनसामान्य की भागीदारी देखी गई। गौरतलब है कि कन्नौज से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव सपा-बसपा गठबंधन की प्रत्याशी हैं। नरेंद्र मोदी का हमला खासतौर से सपा-बसपा गठबंधन और फर्रुखाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी सलमान खुर्शीद पर था। आज शाम को चौथे चरण के लिए प्रचार बंद हो जाएगा। चौथे चरण का मतदान उनतीस अप्रैल को है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]