स्वतंत्र आवाज़
word map

आगरा में विजय संकल्प सभा में जनसैलाब

राष्ट्र के लिए भाजपा को वोट दें-अमित शाह और योगी

विजय संकल्प सभा से घबराया सपा-बसपा गठबंधन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 25 March 2019 01:57:47 PM

vijay sankalp sabha in agra

आगरा। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा कॉलेज ग्राउंड में भाजपा की विशाल विजय संकल्प सभा को संबोधित किया और देश में विकास को बाधित करने और देश की जनता एवं भारत की सेना का अपमान करने के लिए राहुल गांधी और उनके सहयोगियों पर कड़े प्रहार किए। विजय संकल्प सभा में भारी जनसमूह देखकर अमित शाह ने आह्वान किया कि सबका साथ सबका विकास, देश और देश की सेना के मानसम्मान के लिए केंद्र में एकबार फिर भारतीय जनता पार्टी की नरेंद्र मोदी सरकार के लिए लोकसभा चुनाव में बढ़चढ़कर मतदान करें। विजय संकल्प सभा में भाजपा के और भी बड़े नेता उपस्थित थे। ज्ञात हो कि भारतीय जनता पार्टी देशभर में हर लोकसभा क्षेत्र में लगभग 500 जगहों पर विजय संकल्प सभा कर कांग्रेस को विभिन्न मोर्चों पर बेनकाब कर रही है। दो दिन की विजय संकल्प सभा की इस श्रृंखला में कल देशभर में लगभग 200 से अधिक स्थानों पर सभाओं का आयोजन किया गया। इसी तरह 26 मार्च को भी देशभर के लगभग 250 अन्य शहरों में विजय संकल्प सभाएं आयोजित की जाएंगी, जिन्हें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सहित शीर्ष नेता, केंद्रीय मंत्री, भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री संबोधित करेंगे।
आगरा कॉलेज ग्राउंड में भारी भीड़ थी, जिसे देखकर भाजपा गदगद हो गई। उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन को इससे चिंता जरूर हुई होगी, क्योंकि इस गठबंधन ने भाजपा को हराने के दावे किए हैं, जबकि भीड़ देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि सपा-बसपा गठबंधन लोकसभा चुनाव में ही विफल हो जाएगा। राजनीतिक प्रेक्षकों का कहना है कि देश में राष्ट्रवाद की लहर है और यह चुनाव सारे गठबंधनों से ऊपर जा चुका है, नहीं तो आगरा में भाजपा की विजय संकल्प सभा में जनसैलाब दिखाई नहीं देता। सपा-बसपा गठबंधन के सामने सबसे पहली यह चुनौती है कि वह भाजपा गठबंधन की सभाओं से ज्यादा भीड़ का प्रदर्शन करे, यद्यपि केवल भीड़ का प्रदर्शन ही किसी गठबंधन की जीत सुनिश्चित करने का मापदंड नहीं है, जबतक कि उसी प्रकार से वे वोट में नहीं बदल जाते। आगरा क्षेत्र कई मायनों में अपने राजनीतिक महत्व को प्रदर्शित करता है, यह मध्य प्रदेश और राजस्‍थान तक का राजनीतिक वातावरण प्रभावित करता है। भारतीय जनता पार्टी ने यहां जिस तरह जनसैलाब को खींचा, उसे देखकर लगता है कि देश में एक नई मोदी लहर है, जो राष्ट्र की ओर जाती है।
विजय संकल्प सभा में अमित शाह ने कहा कि समग्र राष्ट्र नरेंद्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए कृतसंकल्पित है और देश की जनता चट्टान की तरह उनके साथ खड़ी है, आगरा में जनता के अपार उत्साह और समर्थन से स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी 2014 से भी अधिक बहुमत के साथ केंद्र में सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि देश में एक ओर जहां नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास और राष्ट्र की सुरक्षा के प्रति समर्पित भाजपा गठबंधन है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों का ऐसा महागठबंधन है, जिसके लिए देश नहीं, केवल अपना स्वार्थ और भ्रष्टाचार ही प्राथमिकता है, इस तथाकथित विपक्षी महागठबंधन का न तो कोई नेता है, न नीति और न ही कोई सिद्धांत। अमित शाह ने कहा कि मायावती कहती हैं कि मोदी को हटाया जाए, लेकिन खुद चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं, ममता बनर्जी मोदी को हटाना चाहती हैं लेकिन खुद चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं, शरद पवार मोदी को हटाना चाहते हैं लेकिन खुद चुनाव नहीं लड़ना चाहते, राज ठाकरे, स्टालिन आदि मोदी को हटाना चाहते हैं लेकिन चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि विपक्षी महागठबंधन के नेता एक ओर नरेंद्र मोदी को हटाने की बात तो करते हैं, लेकिन जैसे ही चुनाव लड़ने की बात आती है तो हाथ खड़े कर देते हैं, इनके नेताओं में चुनाव लड़ने की हिम्मत ही नहीं है और मोदीजी को हटाने का स्वप्न देख रहे हैं! उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि यदि गलती से भी देश में कथित महागठबंधन की सरकार आई तो सप्ताह के छह दिन अलग-अलग प्रधानमंत्री होंगे, सोमवार को अखिलेश यादव प्रधानमंत्री बनेंगे, मंगलवार को मायावती बनेंगी, बुधवार को शरद पवार प्रधानमंत्री बनेंगे, गुरुवार को ममता बनर्जी प्रधानमंत्री बनेंगी, शुक्रवार को चंद्रबाबू नायडु तो शनिवार को स्टालिन प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे और रविवार को पूरा देश छुट्टी पर चला जाएगा। अमित शाह ने कहा कि आजादी के 70 साल में 55 वर्ष तक देश में केवल कांग्रेस के एक ही परिवार का शासन रहा, लेकिन समग्र राष्ट्र विकास से अछूता ही रहा। उन्होंने कहा कि देश के 50 करोड़ गरीबों ने पहली बार मोदी सरकार में आजादी का अनुभव किया है, उत्तर प्रदेश में भी 20 वर्ष सपा-बसपा की सरकारें रहीं, एक ने एक जाति का विकास किया तो दूसरी ने दूसरी जाति का, लेकिन उत्तर प्रदेश के विकास के लिए बुआ-भतीजे में से किसी ने भी नहीं सोचा। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी सरकार ने सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर बिना जाति और धर्म के भेदभाव के 6 करोड़ से अधिक महिलाओं को लकड़ी के चूल्हे के धुएं से मुक्ति दिलाई, लगभग दो करोड़ 35 लाख घरों में बिजली पहुंचाई, 10 करोड़ से अधिक शौचालय बनवाए, योगी आदित्यनाथ ने किसानों की कर्जमाफी की, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के 12 करोड़ से अधिक किसानों को प्रति वर्ष 6000 रुपये की सहायता राशि दे रहे हैं।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव देश के 50 करोड़ गरीबों के कल्याण का चुनाव है, आतंकवाद को जड़ से ख़त्म करने का चुनाव है, पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने का चुनाव है और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की एनडीए सरकार के अलावा कोई और नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने जात-पात की राजनीति को तिलांजलि देकर सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर पुनः केंद्र में मोदी सरकार बनाने का मन बनाया है। अमित शाह ने कहा कि केंद्र में 10 साल तक सोनिया-मनमोहन के नेतृत्व में कांग्रेस गठबंधन की सरकार चलती रही, यूपी में भी 20 वर्ष तक बुआ-भतीजे की सरकार चलती रही, लेकिन इन सरकारों ने भ्रष्टाचार के अलावा कुछ और नहीं किया, सोनिया-मनमोहन की सरकार में 12 लाख करोड़ रुपये के घपले-घोटाले हुए, उत्तर प्रदेश में भी दो वर्ष से योगी आदित्यनाथ की सरकार है, लेकिन दोनों भाजपा सरकारों पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस गठबंधन सरकार में लगातार देश में पाक प्रेरित आतंकवादी हमले होते रहे, लेकिन कोई कड़ा एक्शन नहीं लिया गया, आज मोदी सरकार ने पाकिस्तान में घुसकर दुनिया को दिखा दिया कि हम अपने देश की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह न्यू इंडिया है जो अमेरिका और इजराइल की तरह देश के दुश्मनों को घर में घुस कर ख़त्म करने की ताकत रखता है। अमित शाह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने पुलवामा हमले को षडयंत्र करार दिया है, कांग्रेस के बड़े नेता और राहुल गांधी के सलाहकार सैम पित्रोदा ने कहा कि आतंकवादियों पर बम नहीं गिराना चाहिए था, पाकिस्तान से बातचीत करनी चाहिए थी, जो सरहद पर हमारी सेना पर गोली चलाते हों, उनको गोले से जवाब नहीं देना चाहिए?
अमित शाह ने कहा कि वोट बैंक के लिए देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ मत कीजिए, देश की सुरक्षा विपक्षी गठबंधन कतई सुरक्षित नहीं कर सकता, यह केवल भारतीय जनता पार्टी की नरेंद्र मोदी सरकार ही कर सकती है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए कई कार्य किए हैं। योगी आदित्यनाथ ने यमुना को भी स्वच्छ किया है, क्योंकि जबतक यमुना निर्मल नहीं होती, माँ गंगा को पूरी तरह से स्वच्छ नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि आगरा में लगभग 3,000 करोड़ रुपये की लागत से शुद्ध पीने का पानी उपलब्ध कराया गया है। अमित शाह ने कहा कि देश में विपक्ष का सत्ता के स्वार्थ और भ्रष्टाचार का संगम है, जिसे लोकसभा चुनाव में देश की जनता करारा जवाब देगी। अमित शाह ने कहा कि बहुत वर्ष बाद नरेंद्र मोदी के रूपमें देश को अहर्निश परिश्रम करने वाला प्रमाणिक, संवेदनशील और निर्णायक प्रधानमंत्री मिला है जो देश की सुरक्षा और देश के विकास के लिए कड़े फैसले ले सकता है। उन्होंने कहा कि यह हम सब का दायित्व है कि हम मिलकर नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करें और देश में विकास की सतत प्रक्रिया को और ज्यादा गति दें।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]