स्वतंत्र आवाज़
word map

आईबीएम की निर्देशिका डायरी का विमोचन

केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्रालय का महत्वपूर्ण संयोजन

राज्यमंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौर ने किया विमोचन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 28 December 2018 01:37:33 PM

ibm directory diary released

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्‍यमंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौर ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की प्रशा‍सनिक विवरण पुस्तिका का विमोचन किया, जो एक टेलीफोन निर्देशिका और एक डायरी का संयोजन है। इसमें सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, पत्र सूचना कार्यालय, संपर्क एवं संचार ब्यूरो, भारतीय समाचार पत्र पंजीयक, डीडी न्‍यूज़, समाचार सेवा प्रभाग-आकाशवाणी, प्रकाशन प्रभाग, इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया एवं निगरानी केंद्र, न्‍यू मीडिया विंग और स्‍वायत्‍त संगठनों के सभी अधिकारियों, रक्षा जनसंपर्क के आईआईएस अधिकारियों, अन्‍य संगठनों में तैनात आईआईएस अधिकारियों, प्रतिनियुक्ति पर आईआईएस अधिकारियों और आईआईएमसी में परिवीक्षा पर आईआईएस अधिकारियों के संपर्क विवरण दिए गए हैं।
सूचना एवं प्रसारण राज्‍यमंत्री ने नवीन एवं अभिनव तरीकों से सरकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने हेतु बड़ी पहल करने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों के कामकाज की प्रशंसा की। उन्‍होंने आपसी तालमेल में कमी की समस्‍या से पार पाकर विभिन्‍न विभागों में समुचित समन्‍वय स्‍थापितकर सुव्‍यवस्थित ढंग से काम करने के लिए भी अधिकारियों की सराहना की। उन्‍होंने अधिकारियों से अपेक्षा से भी कहीं आगे बढ़कर काम करने का आह्वान किया। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में सचिव अमित खरे ने कहा कि अधिकारियों ने अत्‍यधिक टीम भावना के साथ काम किया है, चाहे वह आईएफएफआई का आयोजन हो या भारत के राष्‍ट्रपति के चयनित भाषणों की विज्ञप्ति हों अथवा ‘पराक्रम पर्व’ का आयोजन हो। अमित खरे ने सफलता सुनिश्चित करने के लिए इसी तरह की टीम भावना से काम करने की अहमियत पर विशेष जोर दिया।
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव विक्रम सहाय ने कहा कि इस विवरण पुस्तिका से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीनस्‍थ अधिकारी एक-दूसरे के और भी करीब आएंगे तथा इसके साथ ही देशभर में कार्यरत 750 से भी अधिक अधिकारियों के बीच पारस्‍परिक संपर्क और अधिक मजबूत होगा। पत्र सूचना कार्यालय के प्रधान महानिदेशक सितांशु कार, प्रसार भारती के सीईओ शशिशेखर वेम्‍पति, एनएसडी-आकाशवाणी की महानिदेशक इरा जोशी, डीडी न्‍यूज़ के महानिदेशक मयंक अग्रवाल और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय तथा मंत्रालय के अधीनस्‍थ विभिन्‍न मीडिया इकाइयों के वरिष्‍ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]