स्वतंत्र आवाज़
word map

लखनऊ में संघ की अयोध्या चलो बाईक रैली

संघ कार्यकर्ताओं में मंदिर निर्माण को लेकर भारी जोश

'हिंदुओं की भावनाओं की न्यायालय को परवाह नहीं'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 19 November 2018 12:06:44 PM

ayodhya chalo bike rally

लखनऊ। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण को धार देने के लिए अयोध्या में 25 नवम्बर को आयोजित धर्मसभा में लखनऊ से अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से रविवार को लखनऊ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने बाईक रैली निकाली। लखनऊ के करीब 40 स्थानों से रैली निकालने के बाद बड़ी बाईक रैली लखनऊ के चार अलग-अलग मार्गों पर निकाली गई। जय श्रीराम का नारा लगाते हुए मोटर साइकिल पर ऊँ अंकित पताका लगाए सर पर भगवा साफा और गले में भगवा पट्टिका लटकाए संघ के कार्यकर्ताओं में मंदिर निर्माण को लेकर भारी जोश दिखा। शहर के सभी मार्गों पर कार्यकर्ताओं की बाईक रैली और जय श्रीराम के नारों से गूंजता शहर भगवामय नज़र आ रहा था।
अयोध्या चलो कार्यक्रम के संयोजक देवेश अवस्थी ने बताया कि लखनऊ दक्षिण की मोटर साईकिल रैली आलमबाग अवध चौराहे से प्रारम्भ होकर मवैय्या और चारबाग होते हुए बर्लिंग्टन के बाद हजरतगंज में जीपीओ पार्क पर समाप्त हुई। जीपीओ पार्क में रैली के समापन पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विश्व हिंदूपरिषद के विभाग अध्यक्ष अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि हिंदुओं की भावनाओं की न्यायालय को परवाह नहीं है, आतंकवादियों की रिहाई के लिए रात में कोर्ट खुल सकती है, लेकिन श्रीराम मंदिर न्यायालय के लिए महत्व का विषय नहीं है। लखनऊ दक्षिण भाग के संघचालक सुभाष अग्रवाल ने कहा कि श्रीराम मंदिर हिंदुओं की आस्था का विषय है, जिसपर अब विलंब नहीं होना चाहिए, यह हिंदू समाज की आकांक्षा है। भाग कार्यवाह श्याम त्रिपाठी ने कहा कि न्यायालय हिंदुओं के धैर्य की परीक्षा न ले, अब श्रीराम मंदिर निर्माण को दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती।
लखनऊ उत्तर भाग की रैली को संबोधित करते हुए लखनऊ के विभाग प्रचारक अजय नारायण ने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण पर हो रही देरी और कोर्ट की टिप्पणी से हिंदू समाज में आक्रोश है। लखनऊ पश्चिम भाग की मोटर साइकिल रैली राजाजीपुरम के पीएमटी ग्राउंड से शुरू होकर ईब्लाक टेम्पो स्टैंड राजाजीपुरम, पाल तिराहा कैम्पवेल रोड होते हुए दुबग्गा से ठाकुरगंज पहुंची। यहां से चौके होते हुए केजीएमयू, कैसरबाग बस अड्डा से लाटूस रोड होते हुए बांसमंडी और नाका के बाद ऐशबाग पहुंची। यहां से निकलकर बुलाकी अड्डा श्रीराम जानकी मंदिर पर श्रीराम महाआरती के बाद रैली का समापन हुआ।
लखनऊ उत्तर भाग के महाविद्यालयीन विद्यार्थी सुमित ने बताया कि उत्तर भाग की मोटर साइकिल रैली रामाराम बैंक चौराहा से प्रारम्भ होकर कपूरथला होते हुए रामकृष्ण मठ निरालानगर के बाद डालीगंज पहुंची। यहां से यात्रा त्रिवेणीगंज होते हुए इंजीनियरिंग चौराहे पर समाप्त हुई। पूरब भाग के महाविद्यालयीन विद्यार्थी प्रमुख स्वर्णिम ने बताया कि लखनऊ पूरब भाग की मोटर साइकिल रैली 1090 चौराहा से प्रारम्भ होकर निशातगंज, महानगर, कपूरथला, डंडहिया, फैजुल्लागंज, मुंशी पुलिया पहुंची। यहां से रैली पालीटेक्निक की ओर रवाना हुई और यहां से कमता चौराहा, चिनहट के बाद बीबीडी चौराहे पर समाप्त हुई।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]