स्वतंत्र आवाज़
word map

बच्चों की नटखट कान्हा चित्रकला प्रतियोगिता

राधामाधव सेवा संस्थान लखनऊ का उत्साहवर्धक आयोजन

चित्रकला प्रतियोगी बच्चों में सर्वश्रेष्ठ आने की ललक दिखी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 1 September 2018 11:35:34 AM

natakhat kanha painting competition, lucknow

लखनऊ। महाराजा अग्रसेन बालिका विद्यालय लखनऊ में माधव मंदिर की संस्था राधामाधव सेवा संस्थान के तत्वावधान में नटखट कान्हा चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आयोजित नटखट कान्हा चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों ने आर्ट पेपर पर अपनी गज़ब की प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में शामिल होने का बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। उनमें सर्वश्रेष्ठ आने की ललक दिखाई दे रही थी।
भगवान श्रीकृष्ण की भावभंगिमाओं को बच्चों ने विभिन्न रंगों से भरा। बड़े बच्चों ने भी प्रतियोगिता में भाग लिया। राधामाधव सेवा संस्थान की ओर से प्रतिभागी बच्चों को चाकलेट, केक, बिस्कुट वितरित किए गए। चित्रकला प्रतियोगिता में कक्षा एक से आठ तक के चारसौ बच्चों ने भाग लिया। चित्रकला प्रतियोगी शाह आलम, शाहीन, नीति रावत, वर्षा, सचिन, नैना रावत, स्नेह रावत, कंचन, सोहल कश्यप, नाज़िया, ललित, प्रिया गुप्ता, स्नेह गुप्ता, श्रुति गुप्ता, कोमल वर्मा, सगुन गुप्ता ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों में नाम रौशन किया। उत्कृष्ट चित्र बनाने वाले बच्चों को राधामाधव सेवा संस्थान के अध्यक्ष बिहारी लाल साहू ने पुरस्कार वितरित किए।
चित्रकला प्रतियोगिता कार्यक्रम को भव्य बनाने में विद्यालय की शिक्षक कमलेश शर्मा, मीना, संगीता, गरिमा, रंजना और संस्थान के सदस्य भारतभूषण गुप्ता, अतुल साहू, गोविंद साहू, ओंकार जायसवाल, दिनेश अग्रवाल, राकेश साहू, श्याम साहू, अमन साहू का उल्लेखनीय योगदान है, जिन्होंने प्रतियोगी बच्चों का चित्रकला प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए मनोबल बढ़ाया। भारतभूषण गुप्ता ने बताया कि कुर्सी रोड लखनऊ स्थित आइडियल डिग्री कॉलेज में प्रबंधक माया आनंद के निर्देशन में दही हांडी डेकोरेशन, डांडिया नृत्य, श्रीकृष्ण लीलाओं का भी मंचनहुआ। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार 2 सितम्बर को डालीगंज माधव मंदिर से शाम 4 बजे हरिराम संकीर्तन फेरी में श्रीकृष्‍णभक्त हरे राम हरे कृष्ण मंत्रों पर नाचते-गाते गुणगान करते हुए जन्माष्टमी का उत्सव मनाएंगे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]