स्वतंत्र आवाज़
word map

मैनेजमेंट गेम्स से सफलता-प्रो गुरूचरण

सफल होने के लिए महापुरुषों से प्रेरणा लें-कुलपति

दून विश्वविद्यालय दून में ओरिएंटेशन कार्यक्रम

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 4 August 2018 11:49:51 AM

orientation program in doon university

देहरादून। दून विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के एमबीए, इंटेग्रेटेड एमबीए और बीकॉम ऑनर्स के नवप्रवेशित छात्रों के ओरिएंटेशन कार्यक्रम में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के प्रबंध संकाय विभागाध्यक्ष प्रोफेसर गुरूचरण सिंह ने छात्रों को मैनेजमेंट टर्म पे-ऑफ मैट्रिक्स को टीम में काम करने के मूलमंत्र मैंनेजमेंट गेम्स के जरिए समझाया। उन्होंने संस्थान और प्रबंधक की ग्रोथ हेतु टीम में कार्य करने की स्किल पर जोर दिया। इसी प्रकार बिड़ला ग्रुप के पूर्व महाप्रबंधक एवं आईएसटीडी लखनऊ के अध्यक्ष तथा प्रसिद्ध कारपोरेट ट्रेनर एमएम खान ने लीडरशिप, कॉन्फिक्ट मैनेजमेंट और पर्सनालिटी डेवलेपमेंट पर छात्रों को संबोधित करते हुए जीवन में सफलता के रास्ते बताए।
स्कूल ऑफ कम्यूनिकेशन दून विश्वविद्यालय के प्रोफेसर हर्ष डोभाल ने छात्रों को कम्यूनिकेशन स्किलस पर व्याख्यान देते हुए कहा कि कैरियर ग्रोथ के लिए इफैक्टिव कम्यूनिकेशन स्किलस बहुत आवश्यक है। दून विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सीएस नौटियाल ने प्रमाण-पत्र वितरण करते हुए नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि दून विश्वविद्यालय में उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप उन्हें बेहतर अवसर प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नवप्रवेशित छात्रों को जीवन में सफलता के लिए महापुरुषों के जीवन दर्शन की प्रेरणाओं को अपने आचरण में उतारने का प्रयास करना चाहिए।
प्रोफेसर सीएस नौटियाल ने छात्रों के सर्वांगीण विकास से सम्बंधित कार्ययोजना का भी जिक्र किया। विभागाध्यक्ष प्रोफेसर एचसी पुरोहित ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम संयोजक डॉ प्राची पाठक ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ सुधांशु जोशी ने किया। इस अवसर पर डॉ रीना सिंह, डॉ स्मिता त्रिपाठी, ऋचा वर्मा, अंकिता, अनुराग, कुलजीत, प्रियांक, दीपांशा, किरन, एश्वर्य एवं साक्षी की उपस्थिति उल्लेखनीय है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]