स्वतंत्र आवाज़
word map

टोक्यो 2020 पैरालम्पिक की जोरदार तैयारी

शिरडी साईं फाउंडेशन देगा 10 पैरा एथलीट्स को मदद

'रेडियंट इन क्वेस्ट ऑफ़ गोल्ड' को हरी झंडी दिखाई

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 9 April 2018 02:12:21 PM

tokyo 2020 paralympic, vigorous preparation

नई दिल्ली। शिरडी साईं बाबा फाउंडेशन सामाजिक विकास के क्षेत्र में विभिन्न गतिविधियों में शामिल है, इसने पैरालम्पिक कमेटी ऑफ इंडिया के 10 पैरा एथलीट्स की जिम्मेदारी लेते हुए जॉनसन अधीन हिताची के ‘रेडियंट इन क्वेस्ट ऑफ गोल्ड’ योजना को हरी झंडी दिखाई। इस संदर्भ में शिर्डी साईं बाबा फाउंडेशन के प्रबंध ट्रस्टी आशिम खेत्रपाल ने कहा है कि शिरडी साईं बाबा फाउंडेशन सामाजिक विकास के क्षेत्र में कई चीजें कर रहा है और इसी श्रृंखला में वह इन 10 पैरा एथलीट्स की जिम्मेदारी लेते हुए उनकी हर संभव मदद करेगा। इन एथलीट्स में अमित कुमार (ट्रिपल जंप), विनय कुमार लाल (400 मीटर विश्व रैंकिंग नंबर 2), सुंदर सिंह गुर्जर (जगेलियन थ्रो वर्ल्ड रैंकिंग नंबर 1), संदीप चौधरी (जावेलीन थ्रो), रोहित कुमार (डिसकसथ्रो), अरविंद कुमार (डिसकस थ्रो), राम पाल (हाई जम्प विश्व रैंकिंग नंबर 6) इत्यादि शामिल हैं।
आशिम खेत्रपाल ने कहा कि हमारा सपना है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हम शीर्ष तीन की पोजीशन में इन एथलीटों को पहुंचने में मदद करें, इसके लिए हम जो कुछ भी कर सकते हैं, वह करेंगे। उन्होंने कहा कि ये पैरा एथलीट्स राष्ट्रीय स्तर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आशिम खेत्रपाल ने कहा कि जॉनसन नियंत्रित-हिटाची एयर कंडीशनिंग इंडिया लिमिटेड ऐसे समय में आगे आया है, जब इन उभरते हुए पैरा एथलीटों को दुनिया के सामने उनकी ताकत साबित करने के लिए समर्थन की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि ओरिएंट ट्रेडलिंक लिमिटेड ने शिर्डी साईं बाबा फाउंडेशन के विपणन के तहत एफएमसीजी ब्रांड कृष्णा साईं लांच किया है, जो पैरा एथलीट्स को आर्थिक रूपसे योगदान कर रहा है। एफएमसीजी ब्रांड के मसाले के बेचे गए हर पैकेट से 5 पैसा पैरा एथलीट्स के प्रशिक्षण और विकास को जाता है। उन्होंने गुरमीत सिंह को भी धन्यवाद दिया, जो जॉनसन संचालित हिटाची एंड कर्नल (सेवानिवृत्त) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक हैं।
जॉनसन कंट्रोल हिटाची एयर कंडीशनिंग इंडिया लिमिटेड के महाप्रबंधक प्रशासन के कर्नल राजेश ओहोल टीम हिटाची में वरिष्ठ और महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में इन पैरा एथलीटों की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने कहा कि यह शिर्डी साईं बाबा फाउंडेशन का एक अद्भुत कार्य है। इस अवसर पर भारत के पैरालम्पिक कमेटी के सीईओ शाहरुख शमशाद ने कहा कि ये पैरा एथलीट ऊर्जा से भरे हुए हैं और ठीक ट्यूनिंग के साथ वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष तीन स्थानों में भारत का ध्वज लहराएंगे। उन्होंने शिरडी साईं बाबा फाउंडेशन और भारत की पैरालम्पिक समिति की संयुक्त पहल की सराहना की और जॉनसन अधीन हिटाची एयर कंडीशनिंग इंडिया लिमिटेड की टीम को विशेष रूपसे धन्यवाद दिया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]