स्वतंत्र आवाज़
word map

हिंदुत्व पर स्पष्ट और दृढ़ रहें-तोगड़िया

असम, पश्चिम बंगाल आदि क्षेत्रों में संकट में हिंदू

हिफी सेवा कार्यालय में धर्म रक्षा निधि कार्यक्रम

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 21 January 2016 12:41:21 PM

dharm raksha nidhi kaaryakram

लखनऊ। विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया हिन्दुस्तान समाचार फीचर सेवा (हिफी) के लखनऊ कार्यालय में आयोजित किए गए धर्म रक्षा निधि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और कहा कि हमारी पहचान हिन्दू है और अपने ‌हिंदुत्व और हिन्दू होने के बारे में हमारे अंदर स्पष्टता और दृढ़ता होनी चाहिए। कार्यक्रम में विहिप, बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ डाक्टर, वकील और शहर के विभिन्न वर्गों के गणमान्य लोग शामिल थे।
डॉ प्रवीण तोगड़िया ने अपने ओजस्वी सम्बोधन में हिंदू समाज, हिंदू धर्म और हिंदू संस्कृति और सभ्यता के महत्व का विस्तार से उल्लेख किया। उन्होंने कहा सृष्टि के प्रारम्भ में और कोई धर्म नहीं था, सिर्फ हिंदू थे, बाकी धर्म तो बाद में बने हैं, लेकिन जिस तरह से हजारों वर्ष में कई देशों से हिंदुओं का नाम मिटाया गया है, उसी तरह की कुटिल नीति भारत में भी चल रही है। उन्होंने कहा कि असम, पश्चिम बंगाल आदि क्षेत्रों में हिंदू संकट के कगार पर खड़े हैं, इसलिए हिंदू की रक्षा करना हम सबका कर्तव्य है। उन्होंने बताया कि हिंदुओं और हिंदू धर्म की रक्षा करने में विश्व हिन्दू परिषद के क्या प्रयास हैं।
डॉ प्रवीण तोगड़िया का हिफी की प्रबंध निदेशक एवं प्रधान संपादक मनीषा स्वामी कपूर ने स्वागत करते हुए अपने मीडिया संस्थान के बारे में जानकारी दी। मनीषा स्वामी कपूर ने बताया कि हिफी में विविध विषयों पर ज्ञानवर्धक, भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने वाले आलेख जारी किये जाते हैं, जिनको देशभर में लगभग दो हज़ार हिन्दी पत्र-पत्रिकाएं प्रकाशित करती हैं। ज्ञातव्य है कि इस संस्‍थान की शुरूआत मीडिया में जाने माने नाम रहे अरविंद मोहन स्वामी ने की थी। संस्थान के निदेशक ऋषि कपूर ने डॉ प्रवीण तोगड़िया और बाकी आगंतुकों कार्यक्रम में पधारने के लिए धन्यवाद दिया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]