स्वतंत्र आवाज़
word map

हैदराबाद में बाल फिल्‍म महोत्‍सव

सूचना प्रसारण सचिव सुनील अरोड़ा ने की समीक्षा

डिजिटल फिल्‍मों के निर्माण पर एक विशेष कार्यशाला

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 19 September 2015 05:10:31 AM

hyderabad, children's film festival

नई दिल्ली/ हैदराबाद। सूचना और प्रसारण सचिव सुनील अरोड़ा ने 19वें अंतर्राष्‍ट्रीय बाल फिल्‍म महोत्‍सव (आईसीएफएफ) को सफल बनाने के लिए संयोजन समिति को केंद्र सरकार के विभिन्‍न विभागों और तेलंगाना राज्‍य के समंवित प्रयासों के साथ कार्य करने को कहा है। आईसीएफएफ इस कार्यक्रम का आयोजन 14 से 20 नवंबर 2015 को हैदराबाद के स्‍थायी स्‍थल पर करेगी। आईसीएफएफ के संबंध में एक समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए सुनील अरोड़ा ने कहा कि अगला फिल्‍म महोत्‍सव बच्‍चों के लिए और अधिक मनोरंजक, चर्चात्‍मक, जानकारीपूर्ण और रोचक होना चाहिए।
चिल्‍ड्रन फिल्‍म सोसाइटी ऑफ इंडिया (सीएफएसआई) से जुड़े श्रवण कुमार ने बताया कि इस अंतर्राष्‍ट्रीय आयोजन में शामिल होने के लिए अबतक कुछ पुरस्‍कार प्राप्‍त और प्रतिष्‍ठित फिल्‍मों सहित इस सत्र के लिए स्‍क्रीनिंग हेतु 80 देशों से ऑनलाइन के माध्‍यम से 1204 प्रविष्‍टयां मिल चुकी हैं। उन्‍होंने कहा कि पिछले सत्र में करीब 900 फिल्‍में आई थीं। प्रतिस्‍पर्धा अंतर्राष्‍ट्रीय, अंतर्राष्‍ट्रीय लघु, एशियाई पैरोनमा और छोटे निदेशकों की श्रेणियों के लिए होगी। उन्‍होंने बताया कि बच्‍चों को समझाने के लिए डिजिटल फिल्‍मों के निर्माण पर एक विशेष कार्यशाला के साथ पांच कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा।
तेलंगाना राज्‍य के मुख्‍य सचिव राजीव शर्मा ने जानकारी दी कि उद्घाटन और समापन समारोह का आयोजन ललितकला थोरणम में किया जाएगा। करीब 11 थियेटरों के साथ फिल्‍मों का प्रसारण करने के लिए आईमैक्‍स थियेटर प्रमुख स्‍थल होगा। उन्‍होंने आयोजन समिति को संभावित 500 बाल प्रतिनिधियों के समुचित आवास के भी निर्देश दिए। बैठक में सूचना और प्रसारण मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव (फिल्‍म) के संजय मूर्ति, चिल्‍ड्रन फिल्‍म सोसाइटी ऑफ इंडिया (सीएफएसआई) के अध्‍यक्ष मुकेश खन्‍ना, पत्र सूचना कार्यालय, हैदराबाद के अपर महानिदेशक एमवीवीएस मूर्ति, पत्र सूचना कार्यालय, हैदराबाद के निदेशक टीवीके रेड्डी और अधिकारी उपस्‍थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]