स्वतंत्र आवाज़
word map

प्रभु यीशु के संदेश में विश्व का कल्याण

मानव जाति के उद्धार हेतु परमेश्वर की पहल क्रिसमस

बिशप हाऊस में क्रिसमस मिलन समारोह का आयोजन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 30 December 2014 05:07:24 AM

भोपाल। क्रिसमस एक अनोखा पर्व है, जो ईश्वर के प्रेम, आनंद एवं उद्धार का संदेश देता है। क्रिसमस का त्योहार अब केवल ईसाई धर्म के लोगों तक ही सीमित नहीं रह गया है, बल्कि देश के सभी समुदाय के लोग इसे पूरी श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाते हैं। क्रिसमस मानव जाति के उद्धार के लिए परमेश्वर की पहल को दर्शाने वाला त्योहार भी है, इसी पहल और सर्वधर्म समभाव की परंपरा का नज़ारा आर्कबिशप हाऊस में आयोजित क्रिसमस स्नेह मिलन समारोह में देखने को मिला। इस कार्यक्रम में बीजेपी की मध्यप्रदेश इकाई के संगठन महामंत्री अरविंद मेनन, गृहमंत्री मध्यप्रदेश बाबूलाल गौर, उच्च शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता और अधिकारी एवं शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे।
कार्यक्रम में उपस्थित आर्कबिशप भोपाल लियो कार्नेलियो ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि प्रभु यीशू के संदेश वर्तमान में आधुनिक समाज के लिए और ज्यादा प्रासंगिक हो गए हैं, उनके संदेशों का पालन करना एक चुनौतीपूर्ण काम है, जो विश्वास और आत्म-विश्वास से आसान हो जाता है। उन्होंने कहा कि प्रभु यीशूवाणी मन और मस्तिष्क को शुद्ध करती है। क्रिसमस को इंसानियत का पर्व बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु ने दया, प्रेम, शांति और करुणा का जो संदेश दिया है, वह पूरे विश्व के कल्याण के लिए है, उनके पवित्र संदेशों से ही विश्व की कई समस्याओं का समाधान संभव है, उनके संदेश समाज में परिवर्तन ला सकते हैं।
अरविंद मेनन ने कहा कि प्रभु यीशु ने प्रेम, शांति व सद्भावना का संदेश देने के लिए अपने इकलौते पुत्र प्रभु यीशु को हमारे बीच भेजा था, जिन्होंने मानवता के कल्याण की राह दिखाई, प्रभु यीशू ने हमें प्रेम और मानवता का संदेश दिया। बाबूलाल गौर ने कहा कि क्रिसमस प्रेम और खुंशी बांटने का संदेश देता है, हमें एक-दूसरे के सुख-दुख बांटते हुए भाई-चारे को बनाए रखना चाहिए। उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि प्रभु यीशु मसीह का जन्म मानव उत्थान के लिए हुआ था, प्रभु यीशु ने जगत को प्रेम का रास्ता दिखाया। आर्चबिशप लियो कार्नेलियो ने क्रिसमस की बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश में सामाजिक एकता के सराहनीय प्रयास किए जा रहे हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]