स्वतंत्र आवाज़
word map

विकसित जम्मू कश्मीर मोदी की गारंटी!

जम्मू कश्मीर में सब जगह कमल खिलाने का आह्वान

जम्मू कश्मीर में फिर एक बार मोदी सरकार की गूंज

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 12 April 2024 04:54:23 PM

echo of modi government once again in jammu and kashmir

उधमपुर (जम्मू-कश्मीर)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के उधमपुर में आज एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विकसित जम्मू कश्मीर के आह्वान केसाथ जनता जनार्दन से जम्मू कश्मीर की सभी सीटों पर भारी बहुमत से कमल खिलाने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की मानसिकता को मुगलिया बताते हुए इंडी गठबंधन पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने देश विरोधी बयान देने और श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराने पर कांग्रेस की जमकर आलोचना भी की। प्रधानमंत्री ने कहाकि जम्मू कश्मीर की धरती पर वह पिछले 5 दशक से आ रहे हैं, वर्ष 1992 में जब लाल चौक पर तिरंगा फहराने वे यहां आए थे तो पूरे क्षेत्र की माताओं-बहनों ने अपना आशीर्वाद दिया था और लोगों ने सड़क पर आकर भव्य स्वागत और सम्मान दिया था। उन्होंने कहाकि 2014 में माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के बाद मैंने इसी मैदान में गारंटी दी थीकि जम्मू कश्मीर की अनेक पीढ़ियों ने वर्षों तक जो कुछ सहा है, उससे मुक्ति दिलवाऊंगा, आज जम्मू कश्मीर वासियों के आशीर्वाद से मैंने उस गारंटी को पूरा कर दिया है। उन्होंने कहाकि दशकों बाद यह पहला चुनाव है जब आतंकवाद, अलगाववाद, पत्थरबाजी, बंद-हड़ताल और सीमपार से गोलीबारी चुनाव के मुद्दे नहीं हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहाकि पहले माता वैष्णो देवी और अमरनाथ यात्रा को सुरक्षित तरीके से कैसे पूर्ण करवाई जाए, इसी बातकी चिंता रहती थी, मगर अब जम्मू कश्मीर की स्थिति एकदम बदल गई है, आज जम्मू कश्मीर में विकास भी हो रहा है और लोगों में विश्वास भी बढ़ रहा है। उन्होंने कहाकि जम्मू कश्मीर के चप्पे-चप्पे में फिर एकबार मोदी सरकार की गूंज सुनाई पड़ रही है और आगामी लोकसभा चुनाव मात्र सांसद चुनने का नहीं है, यह चुनाव केंद्र में एक मजबूत और स्थित चुनाव बनाने का चुनाव है। उन्होंने कहाकि एक मजबूत सरकार चुनौतियों के बीच भी चुनौती को चुनौती देते हुए काम करके दिखाती है। प्रधानमंत्री ने कहाकि कांग्रेस की कमजोर सरकारों ने शाहपुर-कंडी डैम को दशकों तक लटकाए रखा, जम्मू के किसानों के खेत सूखे पड़े थे और गांव अंधेरे में थे और देश के हक का रावी का पानी पाकिस्तान जा रहा था। उन्होंने कहाकि मोदी सरकार ने किसानों को गारंटी दी थी और इसे भी पूरा करके दिखाया, इससे कठुआ और सांभा के हजारों किसानों को लाभ मिला है, शाहपुर-कंडी डैम के माध्यम से जो बिजली पैदा होगी, उससे जम्मू-कश्मीर के घरों को रोशनी प्राप्त होगी। उन्होंने कहाकि मोदी विकसित भारत केलिए विकसित जम्मू कश्मीर के निर्माण की गारंटी दे रहा है, लेकिन कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और अन्य सभी दल जम्मू कश्मीर को दोबारा पुराने दिनों की ओर ले जाना चाहते हैं।
नरेंद्र मोदी ने कहाकि इन परिवार के द्वारा चलने वाली पार्टियों ने जम्मू कश्मीर का जितना नुकसान किया उतना नुकसान किसी ने नहीं किया, यहां की पॉलिटिकल पार्टियों का मतलब है ऑफ द फेमिली, फॉर द फेमिली, बाइ द फेमिली। उन्होंने कहाकि इन दलों ने सत्ता केलिए 370 की ऐसे दीवार बना दी थीकि दूसरे राज्य का व्यक्ति यहां नहीं आ सकता था, साथही लोगों में ऐसा भ्रम फैला रखा थाकि उनका जीवन तभी बचेगा, जबतक धारा 370 रहेगा, लेकिन जम्मू कश्मीर के लोगों के समर्थन और आशीर्वाद से मोदी ने धारा 370 की दीवार गिरा दी और उसके मलबे को भी जमीन में गाड़ दिया। नरेंद्र मोदी ने कहाकि मैं कांग्रेस समेत देश का किसीभी राजनैतिक दल को चुनौती देता हूंकि वे घोषणा करके दिखाएं कि धारा 370 को वापस लाएंगे, फिर यह देश उनका मुंह तक नहीं देखेगा। उन्होंने कहाकि विपक्षी गठबंधन के दल कहते थेकि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटी तो राज्य में आग लग जाएगी, जम्मू कश्मीर देश से अलग हो जाएगा, लेकिन जम्मू कश्मीर के नौजवानों ने इन लोगों को आईना दिखा दिया, अब इन विपक्षी दलों के झूंठे वादों का खेल जम्मू कश्मीर में नहीं चल पा रहा है तो यह लोग देश के लोगों में भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने कहाकि विपक्षी दल के नेता देश के दूसरे राज्यों में जाकर कहते हैं कि धारा 370 के हटने से किसीको क्या लाभ हुआ, जम्मू कश्मीर की माताएं-बहनें, जो अपने अधिकारों केलिए तरस रही थीं, वे भली-भांति जानती हैंकि धारा 370 हटने से क्या लाभ हुआ है, उनके भाई और बेटे मोदी ने महिलाओं को उनका अधिकार वापस दिलाया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहाकि जम्मू कश्मीर के दलित, वाल्मीकि, गट्टा ब्राह्मण और कोली समुदाय के लोग आजादी के बादसे ही परेशानी झेल रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने उनके लिए कभी कुछ नहीं किया। नरेंद्र मोदी ने कहाकि लेकिन धारा 370 हटने के बाद आज सभी को संवैधानिक अधिकार मिल रहे हैं, अब फौजियों की वीर माताओं को चिंता नहीं करनी पड़ती, क्योंकि आज पत्थरबाजी नहीं होती, आज कश्मीर घाटी की हर मां चैन की नींद सोती है, क्योंकि उनका बच्चा आज बर्बाद होने से बच रहा है, अब स्कूल जलाए नहीं सजाए जाते हैं, अब एम्स, आईआईटी, आईआईएम, आधुनिक टनल, चौड़ी सड़कें और शानदार रेलवे इन्फ्रास्ट्रक्चर जम्मू कश्मीर की नई तकदीर बन रहे हैं। उन्होंने कहाकि जम्मू हो या कश्मीर अब रिकॉर्ड संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु आने लगे हैं, घाटी की अनेक पीढ़ियों द्वारा देखा गया सपना आज पूरा हो रहा है, घाटी के हर व्यक्ति का सपना, मोदी का संकल्प है, जनता के सपनों को पूरा करने केलिए हर पल देश के नाम है। प्रधानमंत्री ने कहाकि बीते 10 वर्ष में भाजपा सरकार ने आतंकवादियों और भ्रष्टाचारियों का लगाम लगा दी है और आनेवाले पांच वर्ष में भाजपा इस क्षेत्र को विकास की नई ऊंचाई पर ले जाएगी।
नरेंद्र मोदी ने कहाकि जम्मू कश्मीर निराशा से आशा की ओर आगे बढ़ा है, क्योंकि चारों तरफ विकास हुआ है। उन्होंने कहाकि जम्मू कश्मीर ने इतने बुरे दिन देखे हैंकि अभीतक घाटी में हुआ विकास कार्य यहां की जनता को बहुत बड़ा विकास लग रहा है, लेकिन मोदी बहुत बड़ा सोचता है और इसीलिए अबतो जो हुआ है वो तो ट्रेलर है, अभीतो मोदी को नए जम्मू कश्मीर की नई और शानदार तस्वीर बनानी है। उन्होंने कहाकि वो समय दूर नहीं जब जम्मू कश्मीर में भी विधानसभा के चुनाव होंगे, जब जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा मिलेगा, जम्मू कश्मीर की जनता अपने विधायक और मंत्रियों से अपने सपने साझा करेगी, हर वर्ग की समस्याओं का तेजीसे समाधान होगा, देश विदेश की बड़ी-बड़ी कंपनियां जम्मू कश्मीर में निवेश करेंगी, जम्मू कश्मीर पर्यटन केसाथ खेल और स्टार्टअप केलिए भी जाना जाएगा। नरेंद्र मोदी ने कहाकि ये परिवार केलिए जीने मरने वाली पार्टियां विकास और विरासत दोनों की विरोधी हैं, कांग्रेस श्रीराम मंदिर से इतना नफरत करती हैकि श्रीराम मंदिर को भाजपा का चुनावी मुद्दा बताती है, लेकिन श्रीराम मंदिर न कभी चुनाव का मुद्दा था, न चुनाव का मुद्दा है और न ही कभी चुनाव का मुद्दा बनेगा।
नरेंद्र मोदी ने कहाकि श्रीराम मंदिर का संघर्ष तो भाजपा के जन्म और भारत में अंग्रेजों के आने से पहले से हो रहा था, श्रीराम मंदिर का संघर्ष तो 500 वर्ष पुराना है, जब विदेशी आक्रांताओं ने हमारे मंदिर तोड़े तो भारत के लोगों ने अपने धर्मस्थलों को बचाने की लड़ाई लड़ी, वर्षों ने लोगों ने अपनी आस्था केलिए बहुत कुछ झेला। नरेंद्र मोदी ने कहाकि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के नेता बड़े-बड़े बंगलों में रहते थे, लेकिन जब श्रीरामलला की टेंट का कपड़ा बदलने की बात आती थी तो लोग मुंह फेर लेते थे और अदालतों की धमकियां देते थे, श्रीरामलला बारिश में भीगते रहते थे और श्रीरामलला के भक्त टेंट बदलवाने केलिए अदालतों के चक्कर काटते रहते थे, ये उन करोड़ों, अरबों लोगों की आस्था पर आघात था जो श्रीराम को अपना आराध्य कहते हैं, भाजपा सरकार ने इन्हीं लोगों से कहा थाकि एक दिन आएगा जब श्रीरामलला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। उन्होंने कहाकि श्रीराम मंदिर को लेकर तीन बातें कभी नहीं भूली जानी चाहिए-पहला श्रीरामलला 500 वर्ष के अविरत संघर्ष केबाद अपने महल में विराजे हैं, दूसरा-ये काम पूरी न्यायिक प्रक्रिया का पालन करने केबाद अदालत के निर्णय से हुआ है और तीसरा ये भव्य श्रीराम मंदिर सरकारी खजाने ने नहीं, बल्कि देश के कोटि कोटि नागरिकों ने पाई-पाई दान देकर बनाया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहाकि श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर श्रीराम मंदिर ट्रस्ट ने कांग्रेस के पापों को माफकर कांग्रेसी और इंडी गठबंधन के नेताओं को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण दिया था, लेकिन कांग्रेस ने इस निमंत्रण को भी ठुकरा दिया, कांग्रेस और इंडी गठबंधन इसे चुनावी मुद्दा बताते हैं और उनके लिए ये चुनावी मुद्दा था, लेकिन देश केलिए ये श्रद्धा का मुद्दा था, ये धैर्य की विजय, आस्था, विश्वास और 500 वर्ष की तपस्या का मुद्दा था। नरेंद्र मोदी ने कहाकि देश ने इंडी गठबंधन की चुनावी मंशा और अंहकार को देखा था, श्रीराम मंदिर का निमंत्रण ठुकराना इंडी गठबंधन की चुनावी मंशा थी, भगवान श्रीराम को काल्पनिक कहकर कांग्रेस एक वोट बैंक को खुश करने केलिए तुष्टीकरण की राजनीति कर रही थी, कांग्रेस और इंडी गठबंधन के नेताओं देश की जनता की भावनाओं की कोई परवाह नहीं है। नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर जिक्र कियाकि कांग्रेस को लोगों की भावनाओं केसाथ खिलवाड़ करने में मजा आता है, ये लोग सावन के पवित्र महीने में एक सजायाफ्ता मुजरिम के घर जाकर मटन बनाते हैं और उसका वीडियो बनाकर देश की जनता को चिढ़ाते हैं।
नरेंद्र मोदी ने कहाकि कानून किसीको कुछभी खाने से नहीं रोकता, लेकिन इन लोगों की मंशा दूसरी होती है, जैसे मुगल आक्रातांओं को सिर्फ किसी राजा को हराने में नहीं, बल्कि वहां के मंदिरों को तोड़ने में मजा आता था ठीक उसी मानसिकता केसाथ इंडी गठबंधन के ये नेता सावन महीने में ऐसे वीडियो बनाकर जनता को चिढ़ाकर अपने वोटबैंक को साधना चाहते हैं। नवरात्र में नॉनवेज खाने की वीडियो दिखाने की पीछे राजद नेता की मंशा क्या थी? राजद नेता लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाकर किसे खुश करना चाहते हैं? प्रधानमंत्री ने कहाकि इंडी गठबंधन के नेता इस देश की मान्यताओं पर हमला करने केलिए और एक बड़े वर्ग को असहज करने केलिए ये सब करते हैं, ये इनकी तुष्टीकरण से आगे बढ़ी मुगलिया सोच है, लेकिन इंडी गठबंधन के नेता ये नहीं जानतेकि जनता जवाब देती है तो बड़े-बड़े शाही खानदान के युवराजों को बेदखल होना पड़ता है। उन्होंने उधमपुर में उमड़े जनसैलाब से इन परिवारवादियों और भ्रष्टाचारियों को कड़ा जवाब देने अपील की। उन्होंने कहाकि इसबार जनता को स्थानीय प्रत्याशियों को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाना है और देश में फिर एक बार मोदी सरकार बनानी है। इस अवसर पर जम्मू कश्मीर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना, केंद्रीय मंत्री और उधमपुर से भाजपा प्रत्याशी जितेंद्र सिंह और जम्मू से भाजपा प्रत्याशी जुगल किशोर एवं कई वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]