स्वतंत्र आवाज़
word map

हिंदुस्तान ज़िंक जूरी अवार्ड से सम्मानित

हिंदुस्तान जिंक का 5000 करोड़ से अधिकका कारोबार

टीआईओएल टैक्सेशन अवार्ड-2022 पुरस्कार समारोह

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 11 November 2022 02:17:00 PM

conferred with hindustan zinc jury award

नई दिल्ली। वेदांता समूह की एकीकृत सीसा, जस्ता और चांदी की उत्पादक कंपनी हिंदुस्तान जिंक को टीआईओएल टैक्सेशन अवार्ड-2022 पुरस्कार समारोह में 5000 करोड़ रुपये से अधिक कारोबार करनेवाली गैर डीम्ड कॉर्पोरेट श्रेणीमें जूरी अवार्ड से सम्मानित किया गया है। अवार्ड श्रेणी में हिंदुस्तान जिंक पहले स्थान पर रही, वहीं जायडस लाइफ साइंसेस लिमिटेड दूसरे और टाटा पावर तीसरे स्थान पर रही। हिंदुस्तान जिंक को यह पुरस्कार प्रख्यात जूरी ने प्रदान किया है, जिसमें सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश एके पटनायक, पूर्व वित्त सचिव एसके सिंह, 15वें वित्त आयोग के उपाध्यक्ष एएन झा, पूर्व उद्योग सचिव रमेश अभिषेक, पूर्व सीबीईसी अध्यक्ष और पूर्व सीबीडीटी चेयरमैन प्रवीण महाजन, बिजनेस स्टैंडर्ड के संपादकीय निदेशक अशोक भट्टाचार्य और डायरेक्ट टैक्स कोड की टास्क फोर्स के सदस्य एम्बेसडर अजीत कुमार, संयुक्तराष्ट्र कार्यालय में भारत के पूर्व स्थायी प्रतिनिधि व लेखक डॉ गिरीश आहूजा और अनूप विकल सीएफओ हेड लीगल और सीएसआर नायरा एनर्जी लिमिटेड शामिल थे।
हिंदुस्तान जिंक के मुख्यकार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहाकि हमारे संगठन ने सर्वोत्तम कर प्रक्रियाओं को अपनाने के परिणामस्वरूप इस सम्मानित मंच पर मान्यता प्राप्त की है। उन्होंने कहाकि हम सदैव स्थानीय, सरकार और समुदाय केसाथ सकारात्मक संबंधों को विकसित करने और बनाए रखने हेतु प्रयासरत हैं, जहां हम पारदर्शी और मजबूत कर अनुपालन एवं रिपोर्टिंग के माध्यम से कार्य करते हैं। हिंदुस्तान जिंक के अंतरिम मुख्य वित्तीय अधिकारी संदीप मोदी ने कहाकि वैश्विक कर वातावरण ने कर पारदर्शिता के एक नएयुग में प्रवेश किया है और हिंदुस्तान जिंक में हम कर अनुपालन के संबंध में उच्चतम मानकों को आत्मसात करने का लक्ष्य रखते हैं। यह पुरस्कार हमारे सभी हितधारकों को मूल्य और पारदर्शिता प्रदान करने में हमारे मानकों का प्रमाण है। टीआईओएल टैक्सेशन अवार्ड का उद्देश्य कम्प्लायंट करदाताओं को प्रेरित, प्रोत्साहित करने और उनके योगदान को सम्मानित करना है।
जूरी अवार्ड जीतकर हिंदुस्तान जिंक ने प्रमाणित किया हैकि वह कराधान नियमों और कानूनों का पूरी तरह पालन करता है, जो अनुपालन और रिपोर्टिंग की जरूरतों के संदर्भ में उनके टैक्स कार्य की मजबूती को दर्शाता है। हिंदुस्तान जिंक कंपनी ने बीते 5 वर्ष में सरकारी खजाने में 9 बिलियन डॉलर से अधिक का योगदान दिया है, जबकि वित्तीय वर्ष 2021-22 में राजकोष में कुल योगदान 2 बिलियन डॉलर से अधिक का था, जो व्यापक रूपसे आर्थिक और सामाजिक प्रभावों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हिंदुस्तान जिंक देशके विकास मेभी अपनी महती भूमिका दर्शाती है। हिंदुस्तान जिंक अपने आचरण में निष्पक्ष, ईमानदार, जवाबदेह और नैतिक होने का प्रयास करता है और परिचालन स्थानों पर लागू कर नियमों एवं विनियमों की अक्षरशः पालन केलिए प्रतिबद्ध है। हिंदुस्तान जिंक टैक्स कम्प्लायंस और रिपोर्टिंग के मामले में सत्यनिष्ठा के हाई स्टैंडर्ड को बनाए हुए है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]