स्वतंत्र आवाज़
word map

बहुजन समाज अपना स्वाभिमान जगाए-लक्ष्य

'स्वाभिमानी लोग कभी भी अपने वोट का सौदा नहीं करते हैं'

सीतापुर सिधौली के गांव में लक्ष्य का कैडर कैंप आयोजित

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 16 October 2021 06:41:56 PM

lakshya's cadre camp organized in sitapur sidhauli village

सीतापुर। भारतीय समन्वय संगठन लक्ष्य की सीतापुर यूथ टीम ने बहुजन जनजागरण अभियान के तहत सिधौली के दक्षिण पुरवा मजरा इस्माइलगंज गांव में एक कैडर कैम्प का आयोजन किया, जिसमें गांव के लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि स्वाभिमानी लोग कभी भी अपने वोट का सौदा नहीं करते हैं, क्योंकि वोट का सही इस्तेमाल ही बहुजन समाज को नई दिशा दे सकता है, उनकी दशा को बदल सकता है। उन्होंने कहा कि वोट के सही इस्तेमाल से ही बहुजन समाज देश-प्रदेश का हुक्मरान बन सकता है और जो समाज हुक्मरान होता है, उस समाज के लोगों का कभी शोषण नहीं होता है।
लक्ष्य कमांडरों ने कहा कि बहुजन समाज के महापुरुषों ने समय-समय पर शिक्षा दी है और प्रेरित किया है कि स्वाभिमानी लोग ही समाज के आंदोलन को गति प्रदान करते हैं तथा वे चुनौतियों से घबराकर मैदान नहीं छोड़ते हैं, शोषण और अत्याचार का डटकर मुकाबला करते हैं। लक्ष्य कमांडरों ने चर्चा में जोर देते हुए कहा कि बहुजन समाज के लोगों को स्वाभिमान की परिभाषा को अच्छे से समझना होगा। उन्होंने कहा कि मान्यवर कांशीराम ने कहा था कि समाज के लोगों को लेने वाला नहीं, बल्कि देने वाला बनना होगा अर्थात हुक्मरान बनना होगा।
लक्ष्य कैडर कैम्प में महिला कमांडरों ने समाज में व्याप्त सामाजिक कुरुतियों, अंधविश्वास और पाखंड पर प्रहार करते हुए कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही बहुजन समाज को आगे बढ़ाएं, बच्चों को शिक्षित करें। उन्होंने महापुरुषों के संघर्ष पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। कैडर कैंप में लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या, राजकुमारी कौशल, मुन्नी बौद्ध, रश्मि गौतम, देवकी बौद्ध, लक्ष्य यूथ कमांडर कालीचरण भारतीय, मोहित गौतम, ऋषभ श्रीवास, विनोद चौधरी, दीपक गौतम, अखिलेश गौतम, कुलदीप बौद्ध, विनय प्रेम, शैलेंद्र आर्या, एसपी कौशल, शैलेंद्र राजवंशी ने हिस्सा लिया। आयोजन की कमान रामजीवन बौद्ध और सत्यप्रकाश बौद्ध ने संभाली।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]