स्वतंत्र आवाज़
word map

फैशन की दुनिया में अब मास्क भी उतरा

अयोध्या रनवे ईव में मास्क लगाए रैंप पर उतरेंगी मॉडल्स

दिग्गज डिज़ाइनर्स व मॉडल्स पहुंच रहे हैं अयोध्या नगरी

अनिल बेदाग़

Monday 14 June 2021 01:42:10 PM

masks also became fashionable

मुंबई। अब तो मास्क भी फैशनेबल हुआ जा रहा है। इसका चलन यूं तो कोरोना के बाद कुछ समय से देखने को मिल रहा है, मगर अब यह भी बाकायदा फैशन की दुनिया में उतर रहा है। अयोध्या रनवे ईव नाम से जल्द ही अवि किरण एंटरटेनमेंट का एक फैशन शो भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में होने जा रहा है। इस फैशन शो में फैशन से जुड़े कई डिज़ाइनर्स अपने डिज़ाइन कपड़ों की खूबसूरती की छटा बिखेरेंगे। दिग्गज डिज़ाइनर्स के साथ मशहूर डिज़ाइनर सफीना खान भी इस शो में होगी, जिसकी कला का जादू बिग बॉस में भी देखने को मिला था। इसी तरह कुवैत के इंटरनेशनल डिज़ाइनर सादिक रज़ा, आशीष, ईशाना पांडे और निधि भी डिज़ाइनर कपड़ों को प्रस्तुत करेंगी।
अयोध्या में फैशन शो का सबसे अहम हिस्सा ही डिज़ाइनर मास्क पहनकर रैंप वॉक करना होगा। कहने का मतलब है कि इस बार सिर्फ कपड़े ही नहीं, मास्क भी अपनी चमक बिखरेंगे, जो कोविड के चलते आम ज़िंदगी का हिस्सा बन गए हैं। शो के प्रस्तुतकर्ता अवि कश्यप का कहना है कि कोविड पर ढील मिलते ही लोग लापरवाह हो जाते हैं, मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना भी बंद कर देते हैं, जो उनसे होने वाली बहुत बड़ी चूक है। उनका कहना है कि फैशन शो के जरिये हम सोशल मैसेज देना चाहते हैं कि कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है, इसके लिए हमारे डिज़ाइनर्स मॉडल्स आउटफिट्स के साथ-साथ डिज़ाइनर मास्क का कॉन्सेप्ट भी उतार रहे हैं यानी मॉडल्स मास्क के साथ रैंप पर उतरेंगी।
अवि कश्यप ने बताया कि फैशन शो का नाम अयोध्या रनवे ईव है और रनवे इसलिए है कि शो में कोई प्रतियोगिता नहीं है, प्रतियोगिता वाला शो पेजेंट होता है जबकि हमारा रनवे है, इसमें कोई मिस्टर या मिस भी नहीं बनेगा। फैशन शो के आयोजक हैं-आहाना सिंह और विकास जायसवाल। आहाना लखनऊ की रैंप मॉडल है, जो प्रकाश झा की हिट वेबसीरीज़ आश्रम में बॉबी देओल के साथ काम कर चुकी है। शो के सेलिब्रिटी गेस्ट अभिनेता सुमित भारद्वाज और मीत अरोड़ा होंगे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]