स्वतंत्र आवाज़
word map

सेनाध्यक्ष ने दीमापुर में की सुरक्षा की समीक्षा

पूर्वोत्तर क्षेत्रों में सैन्य परिचालन संबंधी तैयारियों का जायजा लिया

सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे राज्यपाल एवं सीएम से मिले

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 25 November 2020 02:47:25 PM

general mm naravane reviewed the security situation and operational preparedness

दीमापुर (नागालैंड)। थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में सुरक्षा की स्थितियों की समीक्षा के लिए दीमापुर पहुंचे। दीमापुर में सेना प्रमुख को पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान और स्पीयर कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलीता ने उत्तरी सीमाओं पर परिचालन संबंधी तैयारियों और असम, नागालैंड, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश के आंतरिक क्षेत्रों में परिचालन के संबंध में जानकारी दी। थल सेनाध्यक्ष को नागा शांति वार्ता की प्रगति के बारे में भी बताया गया।
सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने नागालैंड और मणिपुर में सेना और असम राइफल्स के मुख्यालय का भ्रमण करके मैदानी स्थितियों का भी प्रत्यक्ष आकलन किया। उन्होंने दूरस्थ क्षेत्रों में तैनात सेना के जवानों से चर्चा की तथा उनकी परिचालन संबंधी तैयारियों, मनोबल और उनके जन हितैषी अभियानों की सराहना की। सेना प्रमुख ने नागालैंड के राज्यपाल आरएन रवि और मुख्यमंत्री नेफ्यूरियो से भी मुलाकात की और राज्य में सुरक्षा के हालात के संबंध में उनसे विचार-विमर्श किया।
सेना प्रमुख ने राज्यपाल को राज्य में शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही भारत-म्यांमार सीमा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सेना और असम राइफल्स के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। सेना प्रमुख ने कोहिमा में निराश्रित बच्चों के लिए नई आवासीय सुविधा का उद्घाटन किया। इसका संचालन असम राइफल्स करेगी। सेना द्वारा समाज के सभी वर्गों के विकास और उन्हें समान अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में योगदान के प्रयासों के तहत इस सुविधा का निर्माण किया गया है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]