स्वतंत्र आवाज़
word map

समयावधि में शिकायतों का निस्तारण करें-डीएम

चांदपुर तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आईं 53 शिकायतें

जिलाधिकारी ने मौके पर 10 शिकायतों का निपटारा कराया

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 21 January 2020 05:45:30 PM

solution day in chandpur tehsil

बिजनौर। जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने जिले के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि जो भी शिकायतें तहसील दिवस में प्राप्त होती हैं, उनके निस्तारण की गुणवत्ता की जांच के बाद उनके निस्तारण के कार्य को गम्भीरता से लेते हुए पूरे मानक के साथ निर्धारित अवधि में उनका निराकरण करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने तहसील चांदपुर के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया और कहा कि शासन की मंशा के अनुसार तहसील दिवस पर जनसामान्य की शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण किया जाए, ताकि हितधारक को समुचित न्याय का एहसास हो।
जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने पुनः कहा कि नागरिकों को शासकीय योजनाओं एवं विकास कार्यों का पूर्णलाभ पहुंचे और कोई भी पात्र व्यक्ति जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी शिकायतकर्ता से उसकी संतुष्टि भी निश्चित रूपसे प्राप्त कर लें, शिकायतकर्ता को संतुष्ट किए बिना शिकायत का निस्तारण स्वीकार्य नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी शिकायत का निस्तारण किया जाना सम्भव नहीं है तो उसका स्पष्ट कारण लिखते हुए शिकायतकर्ता को अवगत कराया जाए, ताकि वे अपनी शिकायत को पुनः प्रेषित न कर सके।
रमाकांत पांडेय ने कहा कि वर्तमान और लंबित शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करते हुए शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी शिकायत निस्तारण की आख्या के साथ संलग्न की जाए। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन अभी तक नहीं दी गई है, उन्हें समय से पेंशन देना सुनिश्चित करें। संपूर्ण समाधान दिवस पर कुल 53 शिकायतें दर्ज की गईं, जिनमें 10 शिकायतों का मौके पर ही विभागीय अधिकारियों के माध्यम से निराकरण किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विजय कुमार यादव, परियोजना निदेशक विजय प्रकाश श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी चांदपुर, क्षेत्राधिकारी पुलिस चांदपुर, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिलापूर्ति अधिकारी और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]