स्वतंत्र आवाज़
word map

टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक व्हीकल 'नेक्सॉन ईवी'

नेक्सॉन ईवी की कीमत 15 से 17 लाख रु. रहने की उम्मीद

रोमांच के साथ कनेक्टेड ड्राइविंग का शानदार अनुभव

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 23 December 2019 02:20:23 PM

tata motors' electric vehicle 'nexon ev'

मुंबई। टाटा मोटर्स ने इंडिया की अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी-नेक्सॉन ईवी का अनावरण कर दिया है। टाटा मोटर्स के एमडी और सीईओ गुएंटर बुश्चेक ने मुंबई में इसका अनावरण किया। दावा किया गया है‌ कि यह एसयूवी उन सभी कार खरीदारों की पसंद की कसौटी पर खरी उतरेगी, जो गाड़ी चलाते समय रोमांच के साथ कनेक्टेड ड्राइविंग का शानदार अनुभव चाहते हैं। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी पर्यावरण के लिहाज से बेहद अनुकूल है। आधुनिक जिपटॉन टेक्नोलॉजी से लैस यह इलेक्ट्रिक वाहन सक्षम हाई वोल्टेज सिस्टम, शानदार परफॉर्मेंस, लंबी-चौड़ी रेंज, फास्ट चार्जिंग की सुविधा, ज्यादा लंबी बैटरी लाइफ और जबर्दस्त सुरक्षा फीचर्स से लैस किया गया है। इस एएसयू को जनवरी 2020 में लॉंच किया जाएगा। नेक्सॉन ईवी की कीमत 15 से 17 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है।
टाटा कंपनी की इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश करने के लिए आयोजित समारोह में टाटा मोटर्स के एमडी और सीईओ गुएंटर बुश्चेक ने नेक्सॉन ईवी से लोगों को रूबरू कराते हुए बताया कि इसमें तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने कहा कि यह शानदार परफॉर्मेंस देने वाला कनेक्टेड व्हीकल है, जिसे भारतीय उपभोक्ताओं की उम्मीदों, अरमानों और जरूरत को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह इलेक्ट्रिक वाहन को अपनाने के रास्ते में आ रही सारी अड़चनों और रुकावटों को खत्म कर देगा। गुएंटर बुश्चेक ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि यह भारत में वाहनों के इलेक्ट्रिफिकेशन के क्षेत्र में मील का पत्थर बनकर उभरेगा, इससे भारत के लिए स्थिर और जिम्मेदारी पूर्ण ढंग से यातायात के साधनों को विकसित करने की हमारी प्रतिबद्धता को बल मिलेगा।
गुएंटर बुश्चेक ने कहा कि नई नेक्‍सॉन ईवी का डिजाइन काफी बोल्ड और बेहतरीन है, जोकि इंपैक्ट डिजाइन 2.0 की भाषा को जीवंत करती है। यह नया डिजाइन नेक्‍सॉन के पहले से ही मजबूत और सार्थक अंदाज को और उभारता है। उन्होंने कहा कि इससे सड़क पर शान से चलती नेक्‍सॉन भीड़ में बाकी बाहनों से बिल्कुल अलग नज़र आएगी। टाटा की नई एसयूवी नेक्‍सॉन ईवी में पतली और चौड़ी ग्रिल के साथ लाइटें लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन में ग्रिल और लाइटिंग नए सिरे अंदाज में लगाई है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]