स्वतंत्र आवाज़
word map

नागालैंड विकास के पथ पर अग्रसर-वाई पैटन

वित्तीय सहायता के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया

राज्‍यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह से मिले नागालैंड के उपमुख्‍यमंत्री

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 2 July 2019 04:31:23 PM

state minister jitendra singh and deputy chief minister of nagaland

नई दिल्ली। नागालैंड के उपमुख्‍यमंत्री वाई पैटन ने नई दिल्ली में पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास राज्‍यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह से मुलाकात की और राज्‍य की विभिन्‍न विकास परियोजनाओं के बारे में उनके साथ चर्चा की। बैठक के दौरान वाई पैटन ने पहले के एनएलसीपीआर के अंतर्गत 90:10 के अनुपात की बजाय पूर्वोत्तर विशेष अवसंरचना विकास योजना के अंतर्गत केंद्रीय वित्तीय सहायता 100 प्रतिशत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार प्रकट किया।
नागालैंड के उपमुख्‍यमंत्री ने कहा कि नागालैंड दूरदराज का और विकासशील राज्‍य है, इस नाते उसे इस फैसले से बेहद लाभ होगा। उन्होंने 2017 की बाढ़ में पूरी तरह बह गए व क्षतिग्रस्‍त हुए बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण के लिए नागालैंड राज्‍य के लिए केंद्र से 13.52 करोड़ रुपये की सहायता का मामला भी उठाया। उन्‍होंने कहा कि इस आशय का फैसला पहले ही लिया जा चुका है और पूर्वोत्तर विकास मंत्रालय ने इसकी जानकारी पिछले साल नागालैंड सरकार को दी थी और अब केवल धनराशि जारी करने का काम ही लंबित है।
वाई पैटन ने पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास राज्‍यमंत्री का ध्‍यान पूर्वोत्तर विकास मंत्रालय की ओर से प्राप्‍त आधिकारिक सूचना की ओर आकृष्‍ट किया, जिसमें राज्‍य सरकार से कहा गया था कि पुनर्निर्माण के लिए अंतिम सीमा के दायरे में पूरी तरह क्षतिग्रस्‍त ढांचों की श्रेणी में आने वाली परियोजनाओं की पहचान करे और उसकी मंजूरी का प्रस्‍ताव प्रस्‍तुत करे। वाई पैटन ने राज्‍यमंत्री से कहा कि नागालैंड विकास के पथ पर अग्रसर है और उसको विश्‍वास है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्‍व में वह विकास के नए क्षेत्र में कदम रखेगा।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]