स्वतंत्र आवाज़
word map

पुलिस वेलफेयर को मिली विशिष्ट पहचान-नीलम

उत्तर प्रदेश पुलिस मार्डन स्कूल के प्रधानाचार्यों की गोष्ठी हुई

सर्वश्रेष्ठ पुलिस मार्डन स्कूल को मिलेगा अवार्ड-डीजीपी यूपी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 18 May 2019 04:43:30 PM

uttar pradesh police murden school principal's conference

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह और उनकी पत्नी एवं वामा सारथी की अध्यक्ष नीलम सिंह ने यूपी-100 सभागार में उत्तर प्रदेश पुलिस मार्डन स्कूल के प्रधानाचार्यों के लिए एक गोष्ठी का आयोजन किया। गोष्ठी में नीलम सिंह कहा कि पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन के पुर्नोत्थान, सुधार एवं पुनर्गठन से एसोसिएशन को एक विशिष्ट पहचान मिली है।उन्होंने कहा कि पुलिस मार्डन स्कूल के लिए विजन और मिशन स्टेटमेंट तैयार कर एक नई दिशा दिया जाना और स्कूलों का नवीनीकरण एवं अपग्रेडेशन कराना उनकी प्राथमिकताओं में से एक है।
नीलम सिंह ने अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं को आधुनिक एवं गुणात्मक शिक्षा प्रदान किए जाने पर बल दिया। उन्होंने शिक्षकों को सलाह दी कि वे भी सतत व्यावसायिक विकास माध्यम से रिफ्रेशर ट्रेनिंग कार्यक्रम, कार्यशाला एवं सेमिनारों में भाग लेकर अपने आपको अद्यतन रखें और अभिभावक टीचर मीटिंग भी नियमित रूपसे आयोजित करें, जिससे अभिभावकों के सुझाव मिल सकें। उन्होंने कहा कि व्यवहारिक शिक्षा, व्यक्तिगत निर्माण एवं स्टूडेंट एक्चेंज कार्यक्रमों पर भी ध्यान दिया जाना आवश्यक है। गोष्ठी में पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि स्कूल एक गतिशील संस्था है, जहां निरंतर विकासशील रहने के लिए प्रतिस्पर्धा का भाव होना अतिआवश्यक है। उन्होंने कहा कि बच्चों के भविष्य निर्माण में अध्यापकों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है तथा स्कूलों में टीम बिल्डिंग की भावना होनी चाहिए।
पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने स्कूलों के उत्साहवर्धन के लिए मोटो यानी पंचलाइन तैयार करने का निर्देश दिया और कहा कि कमेटी का गठन करके स्कूलों की व्यवहार्यता एवं मूल्यांकन किया जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस मार्डन स्कूल की हैंडबुक को अपडेट किया जाए, पुलिस मार्डन स्कूल की एकीकृत वेबसाइड तैयार की जाए, वार्षिक पुलिस सप्ताह के दौरान प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ पुलिस मार्डन स्कूल को अवार्ड प्रदान किया जाएगा। गोष्ठी में पुलिस मार्डन स्कूलों को गतिशीलता प्रदान करने हेतु प्रधानाचार्यों के सुझावों, समस्याओं एवं उनके निराकरण तथा प्रचलित व्यवस्था को और अधिक सुचारू रूपसे चलाने हेतु विस्तृत चर्चा की गई। गोष्ठी में स्कूल के प्रधानाचार्य, अध्यापक, अतिरिक्त अपर पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय प्रयागराज, अपर पुलिस महानिदेशक पीएसी, अपर पुलिस महानिदेशक यूपी 100, अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिदेशक के जीएसओ, अपर पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण, पुलिस महानिरीक्षक पीएसी, वामा सारथी की सदस्या स्मिता, प्रीति आनंद, रश्मि पांडेय, नीता पांडेय, ज्योत्सना और उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एजूकेशन बोर्ड के सदस्य उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]