स्वतंत्र आवाज़
word map

डाकघरों के राजस्व में 27 फीसदी की वृद्धि हुई

उत्कृष्ट कार्य पर विभिन्न श्रेणियों में डाककर्मी सम्मानित

यूपी डाक विभाग में वित्तीय कार्यों की समीक्षा बैठक हुई

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 18 May 2019 04:37:16 PM

postman honored in different categories on excellent work

लखनऊ। उत्तर प्रदेश डाक विभाग में बीते वित्तीय वर्ष में लक्ष्य प्राप्ति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उत्तर प्रदेश परिमंडल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल विनय प्रकाश सिंह ने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की है कि डाक सेवाओं के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश ने नए आयाम स्थापित किए हैं, जिसमें सीएसआई, दर्पण, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक, आधार जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं में उत्तर प्रदेश के विभिन्न डाक मंडलों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जिसके फलस्वरूप वित्तीय वर्ष 2017-18 की अपेक्षा 2018-19 में उत्तर प्रदेश के डाकघरों में राजस्व में 27 फीसदी की वृद्धि हुई है।
डाक सेवा उत्कृष्टता अवार्ड प्राप्त करने वालों में छह लखनऊ डाक परिक्षेत्र से हैं। लखनऊ जीपीओ को डाक वितरण में उत्कृष्टता हेतु, लखनऊ डाक मंडल और रायबरेली मंडल को डाक जीवन बीमा हेतु, फैज़ाबाद डाक मंडल और एटा मंडल को ग्रामीण डाक जीवन बीमा हेतु, गाजियाबाद और वाराणसी पश्चिमी मंडल को व्यवसाय विकास हेतु, झाँसी और बलिया मंडल को बचत बैंक राजस्व हेतु, गाजियाबाद को राजस्व उत्कृष्टता हेतु और सहारनपुर को बेस्ट आरएमएस डिवीजन हेतु सम्मानित किया गया। सम्पूर्ण परिमंडल में चैम्पियन अवार्ड लखनऊ मंडल और रनरअप चैम्पियन अवार्ड फैज़ाबाद डाक मंडल को प्रदान किया गया। चीफ पोस्टमास्टर जनरल ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभिन्न डाक मंडलों के प्रवर अधीक्षकों को विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्टता अवार्ड भी प्रदान किए।
लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने भी बैठक को संबोधित किया और कहा कि डाक सेवाओं ने अपने को कस्टमर फ्रेंडली बनाकर लोगों से जोड़ा है, तदनुसार राजस्व में वृद्धि हुई है। निदेशक मुख्यालय राजीव उमराव ने कहा कि इस वित्तीय वर्ष में लक्ष्य प्राप्ति हेतु अभी से प्रयास किए जाने की जरूरत है। समीक्षा बैठक में इलाहाबाद के पोस्टमास्टर जनरल आरके स्वाईन, आगरा की पोस्टमास्टर जनरल मनीषा सिन्हा, वाराणसी के पोस्टमास्टर जनरल प्रणव कुमार, गोरखपुर के पोस्टमास्टर जनरल संजय सिंह, निदेशक डाकलेखा आरके वर्मा, प्रवर डाक अधीक्षक लखनऊ शशि कुमार उत्तम, चीफ पोस्टमास्टर लखनऊ जीपीओ आरएन यादव, सुबोध प्रताप सिंह, हिमांशु मिश्रा, वीके गुप्ता, ओमप्रकाश चौहान, भोला शाह और डाक विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]