स्वतंत्र आवाज़
word map

बंगाल में जय श्रीराम कहने की भी मनाही-मोदी

पश्चिम बंगाल में दीदी के एजेंटों का खतरनाक गोरखधंधा

नरेंद्र मोदी की पश्चिम बंगाल में विशाल जनसभाएं

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 7 May 2019 04:22:46 PM

pm narendra modi

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में हल्दिया सिटी पूर्वी मेदिनीपुर, तामलुक और झारग्राम में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया और कहा कि अबतो पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम बोलना भी अपराध हो गया है, दीदी को श्रीराम का नाम लेने और अपने आराध्य देवी-देवताओं की पूजा करने में न केवल व्यवधान डाल रही हैं, बल्कि लोगों को जेल भी भेज रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा और बंगाल में फोनी तूफ़ान से हुए जानमाल की क्षति पर भी गहरी संवेदना व्यक्त की और कहा कि दीदी चक्रवाती तूफ़ान से पीड़ित लोगों की मदद करने में भी राजनीति कर रही हैं, जबकि भारत सरकार पीड़ित पक्ष की भरपूर मदद कर रही है। नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की जनता को बताया कि तूफान पीड़ितों की मदद में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी किस तरह बाधा बनी हुई हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल में तूफान से आई तबाही से मैं तो भलीभांति परिचित हूं और भारत सरकार के तमाम विभाग पूरी मुस्तैदी से राहत और बचाव के काम में जुटे हुए हैं, लेकिन दीदी ने चक्रवात पर भी राजनीति करने की कोशिश की है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैंने ममता दीदी से फोन पर बात करने की कोशिश की, लेकिन उनका अहंकार इतना ज्यादा है कि उन्होंने मुझसे बात नहीं की, मैं इंतजार करता रहा कि शायद दीदी वापस मुझे फोन करें, लेकिन उन्होंने नहीं किया। नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे पश्चिम बंगाल के लोगों की चिंता है, इसलिए ममता दीदी से बात करना चाहता था, लेकिन दीदी ने दूसरी बार भी मुझसे बात नहीं की। उन्होंने पश्चिम बंगाल की जनता को भरोसा दिलाया कि केंद्र सरकार पूरी शक्ति से उसके साथ खड़ी है और राहत कार्य में बंगाल सरकार का हर तरह से सहयोग कर रही है, आपदा प्रबंधन से जुड़े हमारे तमाम साथी निःस्वार्थ भाव से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों में जुटे हुए हैं। नरेंद्र मोदी ने जनसभाओं में ममता बनर्जी को घेरे रखा और उनकी विवादास्पद कार्यप्रणालियों, भ्रष्टाचार और केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में अड़ंगेबाज़ियों पर उनको खरी-खरी सुनाई। उन्होंने कहा कि भारत को आतंकवाद से लड़ाई में एक बहुत बड़ी जीत मिली है, पाकिस्तान के पाले-पोसे आतंकवादी मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया है, इससे देश की जनता को तो गर्व की अनुभूति हुई, लेकिन दीदी को काटो तो खून नहीं, वह तो इस निर्णय की तारीफ़ भी नहीं कर रही हैं।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि दीदी इतनी बौखला गई हैं कि अब उन्हें भगवान की बात करना भी खटक रहा है, हालत तो ये है कि ‘जय श्रीराम’ कहने वालों को दीदी गिरफ्तार करवा कर जेल भिजवा रही हैं। उन्होंने कहा कि दीदी का कहना है कि भाजपा ने भगवान श्रीराम को पोलिंग एजेंट बनाया है। उन्होंने कहा कि मैं आज दीदी को साफ-साफ कहना चाहता हूं कि भगवान श्रीराम हमारी रगों में हैं, हमारे संस्कारों में हैं और दीदी के इसी रवैये की वजह से पश्चिम बंगाल की जनता को अपने हिसाब से पूजापाठ करने में और पूरी आजादी के साथ अपने व्रत, पर्व व त्योहार मना पाने में डगर-डगर पर दिक्कत हो रही है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि दीदी ने पश्चिम बंगाल में एजेंटों का गोरखधंधा चला रखा है, पश्चिम बंगाल में कोई भी ऐसा काम नहीं है, जो टीएमसी के एजेंटों के बिना चल सकता है, हल्दिया पोर्ट से लेकर कंथाई तक माफिया राज है, टीएमसी के भ्रष्टाचार का मॉडल यहां स्पष्ट दिखता है, स्कूलों में टीचर की भर्ती तक के लिए युवा साथियों से लाखों रुपये वसूले जाते हैं, पश्चिम बंगाल में पढ़ाई तक पर टैक्स है, पश्चिम बंगाल का बच्चा-बच्चा 'तृणमूल टोलाबाजी टैक्स' से परिचित है, कॉलेज में एडमिशन हो या टीचर की भर्ती या ट्रांस्फर।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल की जनता से कहा कि उसका ये चौकीदार दिल्ली से गरीबों, पिछड़ों, आदिवासियों को सस्ते राशन के लिए रुपए भेजता है, लेकिन दीदी अपने एजेंटों के माध्यम से उस पैसे में से टोलाबाजी करती हैं और आदिवासी भाई-बहनों तक खराब किस्म का चावल पहुंचाया जाता है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की गरीबों के लिए 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की आयुष्मान भारत योजना बंगाल में दीदी के एजेंटों ने बंद कर दी है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने मानव तस्करी के लिए कठोर कानून बनाया है, रेप के केस में फांसी तक की सज़ा का प्रावधान किया है, लेकिन टीएमसी की सरकार इन कानूनों को ठीक से लागू ही नहीं होने देती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि एजेंटों और गुंडों के बल पर गुंडातंत्र चला रही दीदी की अब पराजय तय है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जनसामान्य, ग़रीब, किसान, कामगार, बेटियों और युवाओं की आवाज़ बनकर खड़ी है। उन्होंने कहा कि आज भारत में चार अलग-अलग तरह की राजनीतिक संस्कृतियां हैं, ये चार व्यवस्थाएं ही तय करती हैं कि देश किस तरफ जाएगा-पहली नामपंथी, दूसरी वामपंथी, तीसरी दाम-दमन पंथी और चौथी विकास पंथी। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास पंथी दल है, जिसके लिए सत्ता सेवा का माध्यम है और देश का चौतरफा विकास सर्वोच्च प्राथमिकता।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि टीएमसी संरक्षित अपराधी तत्वों ने पंचायत चुनाव में भाजपा के कार्यकर्ताओं पर अत्याचार किए, उनकी हत्याएं कीं, हमारे कार्यकर्ताओं पर दीदी की पुलिस ने लाठियां बरसाईं, लेकिन हर प्रकार की हिंसा, हर प्रकार की धमकी के बावजूद, कमल खिलाने के लिए भारी संख्या में लोग भाजपा के पक्ष में मतदान करने बूथ तक पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल क्रांतिवीरों की धरती है, यहां अंग्रेजों के दमन और अत्याचार के विरुद्ध हमारे जनजातीय साथियों ने आजादी की लड़ाई लड़ी है, आदिवासी परिवारों के अधिकारों और हितों की रक्षा के लिए ही अटलजी की सरकार ने एक अलग मंत्रालय बनाया था, उन्हीं की प्रेरणा से जनजातीय कल्याण के लिए केंद्र सरकार ने इस बार 30 प्रतिशत अधिक राशि का भी प्रावधान किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा संकल्प है कि हर गरीब, वंचित, आदिवासी के पास 2022 तक अपना पक्का घर होगा, हर गरीब, आदिवासी बहन के पास गैस का कनेक्शन होगा, हर गरीब, आदिवासी इलाके में पोषक आहार की और टीकाकरण की उचित व्यवस्था होगी, वनधन योजना के माध्यम से ये सुनिश्चित किया जा रहा है कि जंगल से आदिवासी जो उपज लेते हैं उसकी बेहतर कीमत उन्हें मिल पाए।
प्रधानमंत्री ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देश की आजादी के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया था, लेकिन इन वंशवादियों ने जिनके गुण गाकर दीदी यहां तक पहुंची हैं और जिनके भरोसे दिल्ली के सपने देखती हैं, उन्होंने नेताजी को भुलाने की साजिश रची है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने आजाद हिंद फौज के भारत की आजादी में योगदान को फिर उचित स्थान दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता स्वामी विवेकानंद के एक-एक शब्द, एक-एक वाक्य को जीवन का मंत्र मानकर चलता है, भाजपा के मूल में जनसंघ के प्रणेता डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी हैं। उन्होंने कहा‌ कि ये चौकीदार पश्चिम बंगाल में घुसपैठियों की पहचान करेगा, घुसपैठ पर लगाम लगाएगा, पूजा पाठ करने वाले लाखों साथियों को जिन्हें अपने ही देश में पराया बनाने की कोशिश की जा रही है, उनको भारत की नागरिकता मिलेगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]