स्वतंत्र आवाज़
word map

विपक्ष मेरी चौकीदारी से डर गया है-नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी की पांच सौ जगह पर 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन

अगले पांच साल देश के सपनों पर फोकस का वादा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 1 April 2019 02:11:55 PM

pm modi at the talkatora stadium in delhi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तालकटोरा स्टेडियम दिल्ली से पांच सौ जगहों पर देश की 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन को संबोधित किया और कहा कि मैं देश के पैसे पर कोई पंजा नहीं पड़ने दूंगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि चौकीदार कोई यूनिफॉर्म नहीं बल्कि एक जज्बा है। उन्होंने कहा कि चौकीदार गांधी के सिद्धांत पर आधारित है और विपक्ष मेरी चौकीदारी से डर गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें देश को पाई-पाई लौटानी पड़ेगी। नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत को विकसित देखने की सबकी इच्छा है और अब सवा सौ करोड़ देशवासियों का यह सपना होना चाहिए कि हमें अब बैकवर्ड की गिनती में नहीं आना है। उन्होंने कहा कि आज दुनिया में जो भी निर्णय हो रहे हैं, उनमें भारत की आवाज़ सुनाई देती है, आज हम विश्व की अर्थव्यवस्था में नंबर 6 पर हैं, जबकि इससे पहले 11 नंबर पर हुआ करते थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम बहुत जल्द इससे और भी आगे पहुंचेंगे, देश में एक विकास का माहौल बना है जिसे आगे भी बनाए रखना है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी सरकार के प्रति जनमानस का उत्साह देखकर आभार व्यक्त किया और संक्षेप में अपनी बात कहते हुए विभिन्न स्‍थानों से किए गए सवालों के उत्तर दिए। प्रश्नकर्ताओं ने इस बात की आशा व्यक्त की कि उन्हें देश की जनता एकबार फिर प्रधानमंत्री देखना चाह‌ती है। अरुणाचल प्रदेश में पहलीबार बनी मतदाता का सवाल था कि प्रधानमंत्रीजी का अगले पांच साल का एजेंडा क्या है? इसपर नरेंद्र मोदी ने कहा कि वास्तव में ये पांच साल जहां-तहां गहरे-गहरे गड्ढों को पाटने में ही लग गए, लेकिन अगले पांच साल वह देश की आकांक्षाओं को पूरा करने और जनता के सपने पूरे करने पर फोकस करेंगे। आगरा से एक नगरनिगम के सफाई कर्मचारी ने कहा कि मैं एक वाल्मीकि हूं, उसने सवाल किया कि प्रधानमंत्रीजी भ्रष्टाचार के खिलाफ और क्या कार्रवाई कर रहे हैं? इसपर प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार पर उनकी कार्रवाई जारी है भ्रष्टाचा‌रियों को जेल जाने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद अगर देश को सही नेतृत्व मिला होता तो देश पीछे नहीं रहता, देश को लूटने वालों को मैंने धीरे-धीरे जेल के गेट तक पहुंचा दिया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक से अभीभूत एक प्रश्नकर्ता के उत्तर में नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान अगर यह सोचता है कि मोदी चुनाव में व्यस्त है और अब कुछ होने वाला नहीं है तो उसका सोचना गलत है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी शिविरों पर हमला भारतीय सेना की सफलता है। उन्होंने कहा कि देश करीब 40 साल से आतंकवाद से पीड़ित है और मेरे लिए चुनाव नहीं बल्कि देश अहम है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान वहां अभी तक लाशे गिन रहा है और हमले के सबूत मिटाने में लगा है। उन्होंने कहा कि हमारा बहुत सारा समय इंडिया पाकिस्तान-इंडिया पाकिस्तान में खराब चला गया है, अब हम भारत को विश्व की महाशक्ति बनाने की ओर ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया ने हमारे वैज्ञानिकों के पराक्रम को अंतरिक्ष में मिशन शक्ति के रूप में भी देख लिया है, हमने जीवन के हर क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर अपनी जगह बनाई है। उन्होंने एक सवाल के उत्तर में प्रश्नकर्ता की प्रशंसा करते हुए ‌कहा कि देश के सामान्य नागरिक के भी दिमाग में विकसित भारत का सपना आता है और भारत जरूर ही विकसित देश बनेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर मोदी अपने राजनीतिक भविष्य के बारे में सोचता तो फिर वह मोदी नहीं रह जाता। उन्होंने कहा कि देश का युवा बहुत दूर तक सोचता है और हम भी उसके अनुसार सोच रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत को एक शक्तिशाली देश बनाने के लिए भारत के पास सब कुछ है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देशवासी पहले जितना टैक्स देते थे, अब उनकी संख्या दुगनी हो गई है। उन्होंने कहा कि देश में पहले से ज्यादा ईमानदारी का माहौल है और करदाता ईमानदारी से देश के विकास में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस का झूंठ सीजनल है। उनसे प्रश्न किया गया था कि जनता कांग्रेस के झूंठ से कैसे निपटे? उन्होंने कहा कि कांग्रेस के झूंठ की उम्र लंबी नहीं है। उन्होंने कहा कि देश की जनता चौकीदार को पसंद करती है और सच बताना ही कांग्रेस के झूंठ का इलाज है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का यदि किसी ने सर्वाधिक सम्मान किया है तो भाजपा ने किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरे लिए चुनाव नहीं बल्कि देश प्राथमिकता पर है। नालंदा बिहार से सवाल आया कि विपक्ष को आपकी चौकीदारी क्यों नापसंद है? प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बहुत स्वाभाविक है कि कुछ लोग यह मानकर बैठे हैं कि यह देश, यह सरकार, यह राजघराना उनकी पैतृक संपत्ति है, जो पीढ़ी दर पीढ़ी चलनी चाहिए, मगर वे एक चायवाले को पचा नहीं पा रहे हैं, एक चायवाला आकर बैठ गया तो उन्हें चौकीदार खराब लग रहा है। उन्होंने कहा कि देश में दो प्रधानमंत्री ऐसे हुए हैं कि जिनका गोत्र कांग्रेस से नहीं मिलता है, इनमें एक अटल बिहारी वाजपेयी थे और दूसरा नरेंद्र मोदी है, तब समझा जा सकता है कि उनकी क्या हालत होगी। उन्होंने कहा कि मोदी एक ऐसी परंपरा से आया है, जिसके सामने कांग्रेस का‌ टिकना बहुत मुश्किल है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं देश के सपनों को पूरा करूंगा और इन सपनों को पूरा करने के लिए देश की जनता का आशीर्वाद चाहिए एक मजबूत सरकार बनाने के लिए यदि आप पहले की तरह समर्थन और सहयोग देंगे तो सपने पूरे होंगे। उन्होंने कहा कि आज हर गांव गली और शहर चौकीदार है, जनता चौकीदारी का यह मंत्र लेकर चले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैं भी चौकीदार कैंपेन को बृहद रूप दिया। उन्होंने कुछ योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि देश में 2022 तक सबके पास घर होंगे और 2022 तक किसानों की आय भी दोगुनी हो जाएगी। प्रधानमंत्री के साथ देश के विभिन्न हिस्सों से जुड़े लोगों में बहुत उत्साह था। उन्होंने कांग्रेस के गरीबी हटाओ के नारे पर निशाना लगाया और कहा कि कांग्रेस ने 50-55 साल से गरीबी हटाने का नारा लगाया हुआ है और गरीबी बढ़ती गई है। उन्होंने सोनिया गांधी का नाम लिए बिना कहा कि उन्होंने रिमोट कंट्रोल से देश चलाया है और उनकी 4 पीढ़ियां एक ही विषय को बार-बार बोलती जा रही हैं, जिससे ऐसे झूंठ बोलने वालों को समझना पड़ेगा और उनसे संभलना पड़ेगा।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]