स्वतंत्र आवाज़
word map

दूसरों की तारीफ सबसे कठिन काम-उस्मान

सलाम लखनऊ संस्‍था का अवध के लिटिज स्टार कार्यक्रम

राज्य जन सूचना आयुक्त ने कलाकारों का हौसला बढ़ाया

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 29 October 2018 04:53:19 PM

lakhis star program of awad, salam lucknow

लखनऊ। राय उमानाथ बली सभागार कैसरबाग लखनऊ में सलाम लखनऊ के तत्वावधान में अवध के लिटिज स्टार-2018 कार्यक्रम आयोजित किया गया। राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूपमें शामिल हुए। हाफिज उस्मान ने कार्यक्रम में शामिल कलाकारों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कलाकारों को प्रेरित करते हुए कहा कि पराजय से कभी भी निराश नहीं होना चाहिए, यदि पुनः आत्मविश्वास के साथ अभ्यास करेंगे तो निश्चय ही सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि लक्ष्य प्राप्त करने के लिए ईमानदारी से और दिन-रात मेहनत करनी चाहिए।
राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने कहा कि आज दूसरों की तारीफ और उनकी सराहना करना सबसे कठिन काम है। उन्होंने कहा कि नफ़रत और दूसरों को अपने से कमतर दिखाने की कोशिश हो रही है, जिसकी वजह से आपसी झगड़े बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम एक-दूसरे का आदर करेंगे तो हमें भी इज़्ज़त मिलेगी। कार्यक्रम में 5 से 10 और 11 से 15 वर्ष के बालकों ने प्रतिभाग किया, जिनमें 5 से 10 आयुवर्ग को जूनियर तथा 11 से 15 आयुवर्ग के बालकों को सीनियर ग्रुप में विभाजित किया गया था।
कार्यक्रम के जूनियर वर्ग के बालकों में शिया, शिखर, दीवांशी तथा सीनियर वर्ग में स्मृति, आनंदी और फैजान प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर रहे, जिन्हें राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने शॉल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। राज्य सूचना आयुक्त ने प्रतिभागियों की जमकर हैसला-अफ्जाई की। संयोजक अमीर मुख्तार ने मुख्य अतिथि को बुके, शॉल और स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में शादाब अहमद, सोनम भारती, गुफरान नजीम, राजेश जायसवाल, रामअचल यादव, ज्ञानेंद्र बाजपेयी, सगीर अहमद, अब्दुल नईम, डॉ उमंग खन्ना की उपस्थिति उल्लेखनीय है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]