स्वतंत्र आवाज़
word map

लव जिहाद राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा-विहिप

ग़ैर मुसलमानों के साथ सौहार्दपूर्ण रहना चाहिए-डॉ सुरेंद्र

'धर्म परिवर्तन विश्व लव जिहाद का गहरा षड्यंत्र'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 20 November 2017 05:07:33 AM

dr. surendra jain

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा है कि जयपुर के आध्यात्मिक मेले में वितरित विश्व हिंदू परिषद के लव जिहाद संबंधित साहित्य पर जिस तरह की आपत्ति सेकुलर बिरादरी ने व्यक्त की है, उससे उसकी हिंदू विरोधी मानसिकता स्पष्ट हो जाती है। डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा है कि आज पूरा विश्व लव जिहाद के गहरे षड्यंत्र पर चिंता व्यक्त कर रहा है, पश्चिम में इसे रोमियो जिहाद कहा जाता है, भारत में भी लव जेहाद नाम केरल उच्च न्यायालय ने दिया है, इसी प्रकार एक मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के प्रश्नों के इस सेकुलर बिरादरी को अवश्य उत्तर देने चाहिएं। उन्होंने पूछा कि केवल हिंदू लड़कियां ही मुस्लिम लड़कों से शादी क्यों करती हैं? मुस्लिम लड़कियां हिंदू लड़कों से शादी क्यों नहीं करतीं? ऐसी शादी के बाद क्यों केवल हिंदू लड़कियां ही धर्म परिवर्तन करती हैं, मुस्लिम लड़के क्यों नहीं धर्म परिवर्तन करते? क्यों कई लड़कियां ऐसी शादी के बाद ढूंढने पर भी नहीं मिलती हैं?
विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि केरल, कर्नाटक के बाद पूरे देश में इस तरह के हजारों उदाहरण सामने आ चुके हैं, बहुत मामलों में तो हिंदू लड़कियों ने स्वयं प्रेस के सामने उपस्थित होकर अपने उत्पीड़न की पीड़ा को व्यक्त किया है, मुंबई की एक मॉडल ने तो अभी हाल ही में टीवी पर आकर आपबीती सुनाई है। डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि कई बार पकड़े गए कुछ अपराधियों ने तो स्वीकार भी किया है कि वे इन गैर मुस्लिम लड़कियों को एक षड्यंत्र के अंतर्गत ही फंसाते हैं, जिसके लिए उन्हें बाकायदा पैसा मिलता है, इन सब तथ्यों के बावजूद सेकुलर बिरादरी, हिंदुओं द्वारा देश की रक्षा के लिए चलाए जा रहे जनजागरण अभियान को कैसे अपमानित कर सकती हैं? डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि भारत में तो लव जिहाद का एक नया आयाम सामने आ रहा है, बहकाई गई कई लड़कियों को आतंकवादियों के पास भेजा जा रहा है, केरल में पहले एक पीड़ित पिता ने गुहार लगाई थी, अब एक मां ने भी अदालत में अपील करके अपनी बेटी को बचाने की मांग की है।
डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय को इन मामलों की जांच एनआईए को सौंपनी पड़ी है, केरल से गायब हुईं कई लड़कियों को आतंकवादी संगठनों में भर्ती करने का अंदेशा समाज के कई वर्गों को है। डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि आज लव जिहाद राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए भी खतरा बन चुका है। डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि इन षड्यंत्रों के कारण भारत के कई स्थानों पर भीषण असंतोष पनप रहा है, लद्दाख में कई वर्ष से जिहादियों का यह षड्यंत्र अब चरम सीमा पर पहुंच चुका है, इसलिए पिछले दिनों कई बौद्धों ने कुछ जिहादियों की पिटाई भी की थी, पड़ोसी देश श्रीलंका और म्यांमार में भी इसी कारण मुस्लिमों और बौद्धों में झड़पों के समाचार सुनने में आ रहे हैं। डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि म्यांमार में रोहिंग्याओं के साथ संघर्ष के मूल में लव जिहाद की ही घटनाएं थीं।
डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि अब समय आ गया है कि इस षड्यंत्र को सेकुलरिज्म की आड़ में छिपाने की जगह उजागर किया जाए और गैर मुस्लिमों को सावधान किया जाए। उन्होंने कहा कि कश्मीर के उदाहरण से सबको सबक सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज को म्यांमार से पाठ सीखना होगा, लद्दाख और श्रीलंका में इसकी शुरुआत हो चुकी है। डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि जिहादियों के पापों को सेकुलर बिरादरी कितना भी छुपा ले, पीड़ित समाज एक सीमा के बाद इसपर प्रतिकार करेगा ही, इससे सौहार्द तो समाप्त होगा ही, सहअस्तित्व के लिए भी संकट निर्माण होगा। डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि उन्हें जेहाद के हर रूपसे तौबा करनी होगी तथा गैर मुसलमानों के साथ भी सौहार्दपूर्ण रहना चाहिए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]