स्वतंत्र आवाज़
word map

पाली सांसद का सेवा केंद्र हुआ हाईटेक

बाबा रामदेव ने डिजिटल इंडिया कार्यक्रम से जोड़ा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 19 September 2015 05:20:56 AM

जोधपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वपनिल योजना 'डिजिटल इंडिया' के तहत अंतर्राष्ट्रीय योगगुरू स्वामी रामदेव ने पाली से लोकसभा सांसद पीपी चौधरी के जोधपुर स्थित कार्यालय से बिलाड़ा सांसद संपर्क केंद्र को डिजीटल इंडिया कार्यक्रम से जोड़कर देश में अपनी तरह के पहले और अनूठे कार्यालय का शुभारंभ किया। पाली संसदीय क्षेत्र के दिल्ली, जोधपुर व पाली के साथ बिलाड़ा स्थित कार्यालय ऑनलाइन 'क्लाउड कंप्यूटिंग' पद्धति से जुड़ गया है, जिससे स्थानीय लोगों का सांसद के साथ आसानी से संवाद हो सकेगा एवं ज्यादा से ज्यादा समस्याएं सुनकर उनके निदान में मदद मिल सकेगी।
वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से योगगुरू स्वामी रामदेव ने बिलाड़ा के सांसद संपर्क केंद्र में बैठे नगरपालिका अध्यक्ष मनोहर सिंह और अन्य स्थानीय नागरिकों से समस्याएं सुनीं और उनके निस्तारण हेतु जवाब भी दिए। योगगुरू स्वामी रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में पेपरलेस वर्क को बढ़ावा देकर स्वच्छ एवं पारदर्शी सुशासन देने के लिए कटिबद्ध है, ऐसे में पाली के सांसद पीपी चौधरी की पहल से ऑनलाइन सेवाओं को बढ़ावा देकर भ्रष्टाचार रोकने में मदद मिलेगी, लोगों की समस्याएं ज्यादा से ज्यादा सुनी जाएंगी, सुदूर अंचलीय क्षेत्र में रहने वाले लोगों के धन एवं समय की बचत होगी और किसी व्यक्ति विशेष के प्रतिवेदनाओं की जांच पड़ताल में भी मदद मिलेगी।
पाली से सांसद पीपी चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पाली संसदीय क्षेत्र के करीब 1 लाख नागरिक सोशल मीडिया के माध्यम से सीधे उनके संपर्क में हैं, सांसद संपर्क केंद्र के डिजिटलाईज्ड होने से अब किसी भी समस्या के निवारण हेतु क्षेत्र से आने वाले नागरिकों को उनके भेजे गए प्रतिवेदन की प्रगति रिपोर्ट ई-मेल अथवा एसएमएस के माध्यम से उन्हें भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि सप्ताह में एक दिन वे स्वयं संसदीय क्षेत्र का दौरा करने के दौरान सांसद संपर्क केंद्र पर आने वाली समस्याओं से जुड़े विचार खुद केंद्र पर बैठकर जानेंगे। सांसद ने बताया कि संसदीय क्षेत्र को कोई भी नागरिक अपनी शिकायत ऑनलाइन भेजने के लिए सांसद कार्यालय की ई-मेल पर, फेसबुक, यू-ट्यूब, ट्वीटर, लिंक्डइन आदि पर तथा 9413755735 पर वॉट्सएप व एसएमएस से सीधे भेज सकते हैं या सांसद संपर्क कार्यालय में जाकर www.ppchaudhary.com वेबसाइट और ऑनलाइन पोर्टल office.ppchaudhary.com के माध्यम से भेज सकते हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]