स्वतंत्र आवाज़
word map

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री की नवरोज़ पर बधाई

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 17 August 2013 09:26:29 AM

नई दिल्‍ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति मोहम्‍मद हामिद अंसारी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अलग-अलग संदेशों में पारसी नव वर्ष के अवसर पर बधाईयां दी हैं। इस अवसर पर राष्ट्रपति ने कहा कि पारसी नव वर्ष-नवरोज़ के अवसर पर मैं सभी देशवासियों, खासतौर से पारसी भाइयों और बहनों को बधाई देता हूं।
नवरोज़ नई शुरुआत का प्रतीक है और शांति एवं समृद्धि के अग्रदूत के रूप में देखा जाता है। यह पर्व हमें हमारी संस्कृति की समृद्ध विविधता और समावेशिता की याद दिलाता है। मेरी दुआ है कि यह पर्व सबके जीवन में शांति और समृद्धि लाए। यह सबके लिए संश्लेषण, समरसता और कल्याण की हमारी प्रतिबद्धता को और सुदृढ़ करता है।
उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी ने नवरोज़ के पावन अवसर पर नागरिकों को बधाई देते हुए कहा है कि पारसी नव वर्ष की शुरुआत का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि नवरोज़ हमारी समृद्ध विरासत और गतिशील साझा संस्कृति का महत्वपूर्ण प्रतीक है, जो हमारे देश में उल्लास और उत्साह के साथ मनाया जाता है। मैं नवरोज़ के पावन अवसर पर अपने सभी नागरिकों को बधाई देता हूं, मैं खुशी के इस मौके पर दुआ करता हूं कि हमारे जीवन में शांति, प्रगति और खुशियां आएं।
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पारसी नव वर्ष-नवरोज़ के अवसर पर राष्ट्र को बधाई दी है। अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि नवरोज़ प्रकृति का पर्व है और नवीकरण, सही रहन-सहन और समरसता को समर्पित है। यह मानव मूल्यों पर केंद्रित भारतीय संस्कृति के विविधता में एकता को प्रकट करता है। उन्होंने इस अवसर पर सभी पारसियों और समूचे राष्ट्र के कल्याण एवं प्रसन्नता की कामना की है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]