स्वतंत्र आवाज़
word map

प्रधानमंत्री ने जाना रेल हादसे में घायलों का हाल

सरकार के लिए ये घटना अत्यंत गंभीर, हर प्रकार की जांच के निर्देश दिए

बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन दुर्घटनास्थल पर जाकर राहत बचाव कार्य देखा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 4 June 2023 12:58:10 PM

pm meeting the victims of the train accident in the hospital

बालासोर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा का दौरा किया और बालासोर में दुखद ट्रेन दुर्घटना केबाद चल रहे बचाव और राहत कार्यों की समीक्षा की। प्रधानमंत्री ने दुर्घटनास्थल और अस्पताल का भी दौरा किया, जहां घायलों का उपचार चल रहा है। उन्होंने इस अवसर पर मीडिया से कहाकि सरकार केलिए ये घटना अत्यंत गंभीर है, हर प्रकार की जांच के निर्देश दिए गए हैं और इसमें जोभी दोषी पाया जाएगा, उसको सख्त से सख्त सजा हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहाकि रेलगाड़ियों में यात्रा कररहे विभिन्न राज्यों के लोग इस भीषण त्रासदी से प्रभावित हुए हैं। दुर्घटना में मृतकों केप्रति शोक व्‍यक्‍त करते हुए उन्होंने कहाकि घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहाकि सरकार अपनों को खोने वाले शोक संतप्त परिजनों केसाथ खड़ी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहाकि यह एक भयंकर हादसा हुआ है, असहनीय वेदना मैं अनुभव कर रहा हूं और अनेक राज्यों के नागरिक इस यात्रा में कुछ न कुछ उन्होंने गंवाया है, जिन लोगों ने अपना जीवन खोया है, ये बहुत बड़ा दर्दनाक और वेदना से भी परे मन को विचलित करने वाला है। प्रधानमंत्री ने कहाकि जिन परिजनों को क्षति हुई है, उनके लिए भी सरकार उनके उत्तम स्वास्थ्य केलिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी, जो परिजन हमने खोए हैं वो तो वापिस नहीं ला पाएंगे, लेकिन सरकार उनके दुख में उनके साथ है। प्रधानमंत्री ने कहाकि मैं उड़ीसा सरकार, यहां के प्रशासनिक अधिकारियों, जिन्‍होंने जिस तरह से इस परिस्थिति में अपने पास जोभी संसाधन थे, लोगों की मदद करने का प्रयास किया, यहां के नागरिकों का भी हृदय से अभिनंदन करता हूं, क्योंकि उन्होंने इस संकट की घड़ी में चाहे ब्‍लड डोनेशन का काम हो, चाहे बचाव अभियान में मदद की बात हो, जोभी उनसे बन पड़ता था करने का प्रयास किया है, खास करके इस क्षेत्र के युवकों ने रातभर मेहनत की है। प्रधानमंत्री ने इस भीषण त्रासदी से निपटने केलिए सरकार की पुरजोर सहायता का आश्‍वासन दिया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहाकि मैं इस क्षेत्र के नागरिकों को भी आदरपूर्वक नमन करता हूंकि उनके सहयोग के कारण ऑपरेशन को तेजगति से आगे बढ़ा पाए। रेलवे ने अपनी पूरी शक्ति पूरी व्‍यवस्‍थाएं बचाव अभियान में आगे रिलीव केलिए और जल्‍द से जल्‍द ट्रैक पुनर्स्थापित हो, यातायात का काम तेज गति से फिरसे आए, इन तीनों दृष्टि से सुविचारित रूपसे प्रयास आगे बढ़ाया है। नरेंद्र मोदी ने कहाकि लेकिन इस दुख की घड़ी में मैं आज स्‍थान पर जा करके सारी चीजों को देख करके आया हूं, अस्पताल में भी जो घायल नागरिक थे, उनसे मैंने बात की है, मेरे पास शब्द नहीं हैं, इस वेदना को प्रकट करने केलिए, लेकिन परमात्मा हम सबको शक्ति देकि हम जल्‍द से जल्‍द इस दुख की घड़ी से निकलें। नरेंद्र मोदी ने कहाकि मुझे पूरा विश्वास हैकि हम इन घटनाओं से भी बहुत कुछ सीखेंगे और अपनी व्‍यवस्‍थाओं को भी और जितना नागरिकों की रक्षा को प्राथमिकता देते हुए आगे बढ़ाएंगे और दुख की घड़ी है, हमसब इन परिजनों केलिए प्रार्थना करें। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]