स्वतंत्र आवाज़
word map

उत्तर प्रदेश में 674 डाक सहायकों की भर्ती परीक्षा

डाक विभाग में भर्ती परीक्षा के लिए इलाहाबाद में 45 केंद्र

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 18 May 2013 08:06:05 AM

india Post logo

इलाहाबाद। डाक विभाग उत्तर प्रदेश परिमंडल में कुल 674 डाक सहायकों/छंटाई सहायकों की भर्ती परीक्षा के लिए कड़े प्रबंध किए गए हैं। यह परीक्षा पूरे उत्तर प्रदेश में 19 मई रविवार को प्रातः 10 से 12 बजे तक होगी। उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद, लखनऊ, आगरा, बरेली, कानपुर, गोरखपुर, नोएडा एवं सहारनपुर सहित कुल 8 जगहों पर परीक्षा आयोजित की जा रही है। इलाहाबाद में इसका आयोजन 45 परीक्षा केंद्रों पर किया जायेगा। इस संबंध में इलाहाबाद क्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने पोस्टमास्टर जनरल कार्यालय में तैयारियों की समीक्षा की और सभी को उनके कार्यों की भी जानकारी दी। इलाहाबाद केंद्र पर इलाहाबाद के अलावा कौशांबी, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, सोनभद्र, जौनपुर, वाराणसी, चंदौली, भदोही, गाजीपुर इत्यादि तमाम जिलों के अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे।
निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि इलाहाबाद में कुल 45 केंद्रों पर परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। इनमें बिशप जानसन, ब्वायज हाई स्कूल, आर्य कन्या इंटर कालेज, क्रास्थवेट इंटर कालेज, ईश्वर शरण डिग्री कालेज, मैरी लुकस स्कूल और कालेज, प्रयाग महिला विद्यापीठ इंटर कालेज, हिंदू महिला विद्यालय इंटर कालेज इत्यादि विद्यालय शामिल हैं। डाक विभाग इस परीक्षा का आयोजन सीएमसी लिमिटेड कंपनी के माध्यम से करा रहा है। इलाहाबाद के 45 परीक्षा केंद्रों पर डाक विभाग ने विभिन्न डाक मंडलों से 2-2 प्रेक्षक (आबर्जबर) नियुक्त किये हैं। इसके अलावा परीक्षा में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों को भी समुचित व्यवस्था करने हेतु लिखा गया है।
कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि उत्तर प्रदेश परिमंडल में कुल 674 डाक सहायकों/छंटाई सहायकों की भर्ती होनी है, जिसमें से इलाहाबाद परिक्षेत्र में 77 पदों पर भर्ती की जानी है। पूरे उत्तर प्रदेश में लगभग डेढ़ लाख परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे, इनमें से इलाहाबाद परिक्षेत्र में कुल 33,344 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]