स्वतंत्र आवाज़
word map

जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा ग्रिड की समीक्षा हुई

कश्मीर में आतंकवादी पारिस्थितिकी तंत्र को खत्म करें-गृहमंत्री

अमरनाथ यात्रा की सफलता पर सुरक्षाबलों की प्रशंसा की गई

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 26 August 2022 12:33:12 PM

amit shah reviewed the security situation of j&k

नई दिल्‍ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्‍ली में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना और जम्मू-कश्मीर प्रशासन सहित भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों केसाथ जम्‍मू-कश्‍मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में सुरक्षा ग्रिड के कामकाज और पिछले कुछ वर्षों में आतंकवाद की घटनाओं को कम करने केलिए की जा रही विभिन्न कार्रवाइयों की समीक्षा हुई। गृहमंत्री अमित शाह ने कोविड महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद इस साल हुई अमरनाथ यात्रा के सफल आयोजन केलिए सुरक्षा एजेंसियों और केंद्रशासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर प्रशासन के प्रयासों की सराहना की।
गृहमंत्री अमित शाह ने आतंकवाद का सफाया करने केलिए सुरक्षाबलों और पुलिस से इसी प्रकार सुनियोजित और संगठित आतंकवाद विरोधी अभियानों के संयुक्त प्रयास जारी रखने को कहा। समीक्षा बैठक में यूएपीए के तहत दर्ज मामलों की भी समीक्षा की गई और इस बात पर जोर दिया गयाकि जांच समय पर और प्रभावी होनी चाहिए, साथ ही संबंधित एजेंसियों को गुणवत्ता जांच सुनिश्चित करने केलिए क्षमताओं में सुधार पर काम करना चाहिए। गृहमंत्री ने कहाकि एक समृद्ध और शांतिपूर्ण जम्मू और कश्मीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सर्वोच्च प्राथमिकता प्राप्त विजन है, जिसे पूरा करने केलिए सुरक्षाबलों को सीमा और एलओसी को अभेद्य बनाने केलिए संयुक्त प्रयास जारी रखने चाहिएं।
गृहमंत्री अमित शाह ने कहाकि एकबार आतंकवादियों एवं हथियार और गोला-बारूद की सीमापार आवाजाही का डर समाप्त होजाने पर जम्मू-कश्मीर के लोग सुरक्षाबलों की मदद से इस छद्म युद्ध पर निर्णायक विजय प्राप्त कर लेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहाकि आम आदमी की भलाई केलिए आतंकवादी-अलगाववादी अभियान को सहायता देने, बढ़ावा देने संबंध रखने वाले तत्वों से युक्त आतंकवादी पारिस्थितिकी तंत्र को समाप्त करने की आवश्यकता है। समीक्षा बैठक में शामिल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और कश्मीर प्रशासन के अधिकारियों ने जानकारियां और सुझाव प्रस्तुत किए। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]