स्वतंत्र आवाज़
word map

कांग्रेस कब झूंठ बोलना बंद करेगी?-नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की राहुल गांधी पर सवालों की झड़ी

कांग्रेस बार-बार चीन के सामने आत्म समर्पण क्यों कर देती है?

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 19 January 2021 04:54:19 PM

bjp president jagat prakash nadda (file photo)

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राहुल गांधी की देश में नकारात्मक राजनीति एवं किसान आंदोलन पर उनके लगातार दुष्प्रचार पर करारा हमला किया है। उन्होंने कहाकि अब जब राहुल गांधी अपनी एक महीने की छुट्टी से विदेश से वापस आ गए हैं तो वे उनके सवालों का उत्तर दें, जिनमें एक सवाल यह है कि राहुल गांधी, उनका वंश और कांग्रेस पार्टी के नेता चीन पर झूंठ बोलना कब बंद करेंगे? और क्या वह इस बात से इनकार कर सकते हैं कि हजारों किलोमीटर भूमि, यहां तककि अरुणाचल प्रदेश की जिस भूमि का वे जिक्र कर रहे हैं, वह किसी और ने नहीं, बल्कि खुद पंडित जवाहरलाल नेहरू ने चीन को तोहफे में दी थी। जेपी नड्डा ने राहुल गांधी से पूछा कि कांग्रेस बार-बार चीन के सामने आत्मसमर्पण क्यों कर देती है और क्या राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी के चीन और उनकी कम्युनिस्ट पार्टी से हुए एमओयू को खारिज करने का इरादा रखते हैं? क्या वे उनके परिवार के नियंत्रण वाले ट्रस्ट को चीन से मिले दान को लौटाने का इरादा रखते हैं या फिर उनकी नीतियां और हरकतें चीन के पैसे और एमओयू से ही चलती रहेंगी?
जगत प्रकाश नड्डा ने राहुल गांधी से इन सवालों का उत्तर मांगते हुए आरोप लगाया कि राहुल गांधी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश का हमेशा मनोबल गिराने की कोशिश में रहते हैं। उन्होंने कहा कि आज जब भारत कोरोना के सबसे कम सक्रिय मामलों वाले देशों में है और हमारे वैज्ञानिकों ने एक नहीं, दो-दो वैक्सीन बना ली हैं तो उन्होंने वैज्ञानिकों को अबतक बधाई क्यों नहीं दी और क्यों एक बार भी कोरोना से लड़ाई में एकजुट 130 करोड़ भारतीयों की सराहना नहीं की? जगत प्रकाश नड्डा ने सवाल किया कि आखिर कांग्रेस कब भारत के किसानों को सरकार के खिलाफ भड़काना और गुमराह करना बंद करेगी? कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने सालों तक स्वामीनाथन कमिटी की रिपोर्ट को लटकाए रखा और एमएसपी नहीं बढ़ाई? जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी झूंठ फैलाते रहे हैं कि एपीएमसी मंडियां बंद हो जाएंगी, लेकिन राहुल गांधी बताएं एपीएमसी एक्ट के खिलाफ कार्रवाई कांग्रेस के घोषणापत्र का हिस्सा थी या नहीं? उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने तमिलनाडु में जलीकट्टू का आनंद लिया, लेकिन उनकी पार्टी लगातार तमिल संस्कृति को दबाती आई है, उनकी पार्टी जब सत्ता में थी, तब उन्होंने क्यों जलीकट्टू को बैन किया था? क्या वे भारत की महान संस्कृति और उसकी महान परंपराओं पर गर्व नहीं करते?
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं देश में नकारात्मक राजनीति के परिचायक बने पार्टटाइम नेता राहुल गांधी पर करारा प्रहार करते हुए सात सवाल पूछे। उन्होंने लगातार कई ट्वीट किए और पूछा कि कांग्रेस आखिर झूंठ बोलना कब बंद करेगी? उन्होंने कहा कि उम्मीद करता हूं कि वो अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन सवालों का जवाब देने की हिम्मत जुटाएंगे, यदि वे ऐसा नहीं नहीं करते हैं तो मैं मीडिया से आग्रह करता हूं कि वह उनसे ये प्रश्न करें। जेपी नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी के अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती इलाके में चीन के गांव बसाने के दावे वाली ख़बरों को भ्रामक बताकर उनपर बड़े हमले किए। जेपी नड्डा ने केवल चीन के प्रश्न पर ही राहुल गांधी को नहीं घेरा, अपितु उन्होंने नामधारी युवराज को कई मुद्दों पर कठघरे में खड़ा किया और कई दनदनाते सवाल दागे। कुछ किसान संगठनों के कृषि सुधार कानूनों पर प्रदर्शनों पर कांग्रेस के दोहरे रवैये पर सवाल खड़ा करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने राहुल पर पलटवार किया। राहुल गांधी पर हमला जारी रखते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि वे बताएं कि कांग्रेस की सरकारों के दौरान दशकों तक किसान गरीब क्यों बने रहे? क्या वे किसानों के प्रति सहानुभूति केवल विरोध करके ही महसूस करते हैं?

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]