स्वतंत्र आवाज़
word map

केजरीवाल सरकार गुमराह नहीं करे-गृहमंत्री

कड़कड़डूमा में स्मार्ट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का शिलान्यास

'वर्ष 2024 से पहले देश में हर घर में नल का शुद्ध पानी'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 26 December 2019 06:31:11 PM

amit shah laying the foundation stone of the integrated development of east delhi hub, in delhi

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज पूर्वी दिल्‍ली के कड़कड़डूमा में दिल्ली विकास प्राधिकरण के पहले स्मार्ट एवं ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का शिलान्‍यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सामने एक नई कार्य संस्कृति रखी है, यानी अब जो सरकार भूमि पूजन करेगी, वही उसका लोकार्पण भी करेगी। अमित शाह ने कहा कि लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 2024 से पहले देश के हर घर में नल का शुद्ध पानी पहुंचाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीने के पानी के सैंपल सबसे ज्यादा दिल्ली सरकार के फेल हुए हैं।
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि दिल्ली विकास प्राधिकरण के पहले स्मार्ट एवं ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के माध्यम से विकास का नया आयाम लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दिल्ली में एक के बाद एक कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया जा रहा है, दिल्ली देश का महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसलिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार जनता को गुमराह न करे। गृहमंत्री ने कहा कि सालों से अनधिकृत कॉलोनियों में रह रहे लोगों की समस्या का निवारण किया गया है और 1731 अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले 40 लाख लोगों को लाभ प्राप्त हुआ है। अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने यह तय किया है कि सभी अनधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत कर वहां रहने वालों को अपने घर का मालिक बनाया जाए और ढृढ़ राजनीतिक इच्‍छाशक्ति का परिचय देते हुए इस संबंध में संसद में बिल पास कराकर कानून बनाया गया है।
अमित शाह ने कहा कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 57 महीने तक कुछ नहीं किया और आखिरी के 3 महीने में तरह-तरह के विज्ञापन देकर जनता को भ्रमित कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता 60 महीने की सरकार चाहती है 3 महीने की सरकार नहीं चाहती। अमित शाह ने कहा कि श्रीगुरु नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया गया, जिससे श्रद्धालु वहां जाकर मत्था टेक सकें। उन्होंने कहा कि श्रीगुरु नानकदेव ने उस समय प्रकाश की ज्योति जलाई, जब देश को सबसे ज्यादा इसकी जरूरत थी। अमित शाह ने बताया कि नरेंद्र मोदी सरकार जनता के हितों के लिए बहुत से काम कर रही है और देश के अंदर जहां झुग्‍गी, वहां मकान का कॉन्सेप्ट सबसे पहले नरेंद्र मोदी सरकार ने लांच किया था।
अमित शाह ने कहा कि दिल्ली में एक समर्पित साइकिल पथ के निर्माण पर विचार किया जा रहा है, जिससे प्रदूषण से तो मुक्ति मिलेगी ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया कार्यक्रम को आगे बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। गृहमंत्री ने कहा कि अहमदाबाद के साबरमती फ्रंट की तर्ज पर ‌दिल्ली में यमुना के दोनों किनारों पर सौंदर्यीकरण किया जाएगा। अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल सरकार के कारण केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना और आयुष्‍मान भारत का लाभ दिल्‍ली की जनता नहीं ले पा रही है। अमित शाह ने कहा कि सीएए पर विपक्ष ने एक भ्रांति पैदा की और दिल्ली की शांति को भंग किया गया। अमित शाह ने बताया कि केंद्र सरकार ने दिल्‍ली के विकास के लिए हजारों करोड़ रुपये के कार्य किए हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]