स्वतंत्र आवाज़
word map

मुस्लिम बहनें तीन तलाक 'अभिशाप' से मुक्त!

एक पुरातन और मध्यकालीन परंपरा इतिहास में दफन-मोदी

'मुस्लिम महिलाओं के लिए आशा और सम्मान का नया युग'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 31 July 2019 12:58:02 PM

muslim women free from curse of three divorces

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के दोनों सदनों में मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक-2019 को पारित कराने में सहयोग देने वाले सभी राजनीतिक दलों और सांसदों का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा है कि इससे उनके लिए अवसर बढ़ गए हैं और यह कदम भारत के इतिहास में हमेशा के लिए याद किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने इस संबंध में कई ट्वीट भी किए। उन्होंने कहा कि एक पुरातन और मध्यकालीन परंपरा इतिहास में दफन हो गई! संसद ने तीन तलाक को खत्म कर दिया है और मुस्लिम महिलाओं के प्रति हुई ऐतिहासिक गलती को सुधार दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह लैंगिक न्याय की जीत है और इससे समाज में समानता को बढ़ावा मिलेगा, भारत आज प्रफुल्लित है!
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि यह मुस्लिम महिलाओं के असाधारण साहस को सलाम करने का अवसर है, जिन्हें तीन तलाक की प्रथा के कारण भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि तीन तलाक की प्रथा खत्म होने से महिलाओं के सशक्तिकरण में इजाफा होगा और महिलाओं को समाज में वह गरिमा प्राप्त होगी, जिसकी वे हकदार हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने भी तीन तलाक़ विधेयक-2019 पारित होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए देशभर की मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के अभिशाप से छुटकारा मिलने पर बधाई दी है और संसद में बिल के समर्थन पर सभी सदस्‍यों का आभार जताया। अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने देश की मुस्लिम महिलाओं के लिए अभिशाप बने तीन तलाक से उन्हें मुक्ति देकर समाज में सम्मान से जीने का अधिकार दिया है।
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि इससे मुस्लिम महिलाओं के लिए असीम संभावनाओं के द्वार खुलेंगे, जिससे वे न्यू इंडिया के निर्माण में प्रभावी भूमिका अदा कर सकेंगी। उनका कहना है कि यह विधेयक मुस्लिम महिलाओं की गरिमा को सुनिश्चित करने और उसे अक्षुण्‍ण रखने के लिए उठाया गया एक ऐतिहासिक कदम है। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार महिला सशक्तिकरण और महिला अधिकारों की रक्षा के लिए समर्पित है और तीन तलाक़ पर बैन इसी दिशा में उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्‍होंने कहा कि यह बिल मुस्लिम महिलाओं के जीवन में आशा और सम्मान का एक नया युग लाएगा।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]