स्वतंत्र आवाज़
word map

क्रिसमस पर राष्‍ट्रपति एवं प्रधानमंत्री की बधाई

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

क्रिसमस

नई दिल्ली। राष्‍ट्रपति प्रतिभा देवीसिंह पाटिल, उप राष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज सहित अनेक नेताओं ने क्रिसमस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। राष्‍ट्रपति ने बधाई संदेश में कहा कि 'क्रिसमस के उल्‍लास के अवसर पर मैं सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देती हूं, यह दिन हमारे दिलों में असीम शांति और खुशी के लिए मानवता की अनुकंपा का प्रतीक है, आइए इस अवसर पर हम अपने दैनिक जीवन में प्रभु ईसा मसीह की शिक्षा का पालन करें और भाइचारे एवं समाज की एकता और अपने देश की प्रगति के लिए कार्य करें।'
उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी ने अपने बधाई संदेश में कहा कि क्रिसमस इस धरती पर जीसस यीशु मसीह के जन्म दिवस के रूप में मनाया जाता है, यह जीवन के एक अत्यंत महत्वपूर्ण सत्य का भी प्रतीक है, जीसस ने मनुष्य को यह आश्वासन दिया कि वह शांति, प्रेम, सहृदयता एवं सहनशीलता के माध्यम से ईश्वर को प्राप्त कर सकता है, इन सभी गुणों में हमारे जीवन में बदलाव लाने की और संकट के समय में आशा जगाने की शक्ति है। उपराष्ट्रपति ने कहा कि मेरी शुभकामना है कि यह क्रिसमस हमारे जीवन को शांति, प्रेम एवं सहृदयता से भर दे।
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने संदेश में कहा कि क्रिसमस भाईचारे की भावना और खुशि‍यों को बांटने और फैलाने का उत्सव है। यीशु मसीह के जन्म के उपलक्ष्य में मनाया जाने वाला यह त्योहार उनके बलि‍दान, सेवा, त्‍याग, प्रेम और करूणा जैसे आदर्शो का अनुसरण करने का संदेश देता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि‍ उनकी कामना है कि यह त्‍यौहार‍ सभी के लि‍ए और ज्यादा शांति, समृद्धि और प्रसन्‍नता लेकर आए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]