स्वतंत्र आवाज़
word map

शिक्षकों को भी हेल्थ स्मार्ट कार्ड योजना का लाभ

उत्तराखण्ड माध्यमिक शिक्षक संघ का अधिवेशन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

शिक्षक अधिवेशन-teachers convention

ऋषिकेश। मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शनिवार को ऋषिकेष श्री पूर्णानन्द इंटर कालेज में उत्तराखण्ड माध्यमिक शिक्षक संघ के नवें प्रान्तीय अधिवेशन का उद्घाटन करते हुए अशासकीय माध्यमिक शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक समिति के गठन की घोषणा की। समिति में शिक्षक संगठन के प्रतिनिधियों के साथ वित्त और कार्मिक विभाग के अधिकारी भी सम्मिलित होंगे।

मुख्यमंत्री ने अशासकीय शिक्षकों को हेल्थ स्मार्ट कार्ड योजना का लाभ देने की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री ने प्रभारी प्रधानाचार्य के रूप में पदोन्नति और सेवानिवृत होने वाले शिक्षकों को सत्र लाभ देने की मांग पर सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने पीटी शिक्षकों की मांग पर यथोचित कार्यवाही का भरोसा दिया और श्री पूर्णानंद इंटर कालेज में वित्त सहित वाणिज्य संकाय खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि राज्य के शिक्षकों पर प्रदेश में एक सकारात्मक और विकासोन्मुख परिवेश बनाने का दायित्व है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड ने अपने गठन के दस वर्षो में तेजी से तरक्की की है, उत्तराखण्ड तेजी से शिक्षा के हब के रूप में विकसित हो रहा है।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि स्वामी चिदानंद मुनि ने कहा कि शिक्षा का मुख्य उद्देश्य ज्ञान में वृद्धि करना है। स्थानीय विधायक ओम गोपाल रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री निशंक के कार्यकाल में उत्तराखण्ड तेजी से विकास कर रहा है। उन्होंने ही मुख्यमंत्री के सामने श्री पूर्णानंद इंटर कालेज में वित्त सहित वाणिज्य संकाय खोलने की मांग की थी जिसे मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में मंजूरी दे दी।

कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री विजया बड़थ्वाल, संसदीय सचिव आशा नौटियाल, विधायक शैलेन्द्र रावत, राज्य आंदोलनकारी सम्मान परिषद की अध्यक्ष उषा रावत, राज्य युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष सुभाष बड़थ्वाल, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण सलाहकार के उपाध्यक्ष ज्ञान सिंह नेगी, शिक्षक संघ के सुरेन्द्र भट्ट, राजेन्द्र कुकरेती, रतन सिंह चौहान, प्रेम सिंह सजवाण सहित बड़ी संख्या में शिक्षक एवं स्थानीय लोग उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]