स्वतंत्र आवाज़
word map

नीरा यादव को सजा एक सबक-कांग्रेस

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की भूतपूर्व मुख्य सचिव नीरा यादव को सीबीआई कोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में 4 वर्ष की सजा सुनाई है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि भ्रष्टाचार में लिप्त एवं शासन की चाटुकारिता में लगे नौकरशाहों के लिए यह सजा एक सबक है। एक बयान में उन्होंने कहा कि सीबीआई कोर्ट के फैसले से नोएडा भूमि घोटाले में हुई 4 वर्ष की सजा से यह भी साबित हुआ कि पिछले 20 वर्षों में गैर कांग्रेसी सरकारों में नैतिक मूल्यों का लगातार ह्रास हुआ है और अधिकारियों को अपना मोहरा बनाकर सरकार में शामिल भ्रष्ट नेता उनसे गैर कानूनी कार्य कराते रहे हैं।

डॉ जोशी ने कहा कि अधिकारी वर्ग में भी नीरा यादव को सबसे भ्रष्ट अधिकारी के रूप में चिन्हित किया जा चुका है। ऐसी भ्रष्ट अधिकारी को मिली सजा का स्वागत किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में गैर कांग्रेसी सरकारें लगातार भ्रष्टाचार का पालन पोषण करती रही हैं। अरबों रूपये के खाद्यान्न घोटाले में भी उच्चतम न्यायालय के सीबीआई जांच के आदेश से भी कई भ्रष्ट अधिकारियों एवं भ्रष्ट नेताओं के चेहरे बेनकाब होंगे। मुलायम सिंह यादव की सरकार से लेकर मायावती सरकार तक चलने वाले इस घोटाले में अभी कई बड़ी मछलियों का पकड़ा जाना बाकी है।

उन्होने कहा कि मायावती भी अपने पूर्ववर्ती सरकार पर दोषारोपण कर अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकतीं क्योंकि चिन्हित भ्रष्ट अधिकारियों और नेताओं एवं अनेक दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध किसी भी कार्यवाही में मायावती सरकार ने कोई रूचि नहीं दिखाई है मुलायम सिंह यादव के भी स्पष्टीकरण से उनकी सरकार के दामन पर लगे दाग धुलने वाले नहीं हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]