स्वतंत्र आवाज़
word map

केंद्र सरकार नि:शुल्क बिजली दे-निशंक

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

आभार रैली-gratitude rally

देहरादून। मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने राजकीय इण्टर कॉलेज छिद्दरवाला में आयोजित आभार रैली में कहा कि उत्तराखण्ड को आर्थिक विकास दर सहित कई मानकों में देश का अग्रणी राज्य होने का गौरव प्राप्त हुआ है। उत्तराखण्ड की समृद्धता देश के विकास के लिए आवश्यक है। उत्तराखण्ड में अच्छी कानून व्यवस्था और बेहतर वातावरण के कारण औद्योगिक पूंजी निवेश में वृद्धि हुई है। हिन्दुजा और टाटा समूह जैसे बड़े औद्योगिक घरानों ने उत्तराखण्ड में निवेश किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार पारदर्शी ढंग से विकास योजनाओं को लागू कर रही है और प्रदेश के हित में सभी प्रकार के सुझावों का स्वागत करती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार को जल विद्युत परियोजनाएं बंद करने के एवज में 2000 मेगावाट बिजली निःशुल्क देनी चाहिए। उत्तराखण्ड की जनता ने प्राकृतिक आपदा का सामना बहादुरी से किया है और सभी जनप्रतिनिधियों और प्रशासन ने भी अपना शत-प्रतिशत योगदान दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार किसानों की हितैषी है।

स्थानीय विधायक की मांगों पर यथोचित कार्यवाही का आश्वासन देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में उच्च शिक्षा के लिए डिग्री कॉलेज की मांग पर विचार किया जायेगा। उन्होंने छिद्दरवाला और श्यामपुर में गैस एजेन्सी खोलने की मांग पर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया और कहा कि शिवाजी नगर, गीता नगर, छिद्दरवाला आदि बड़े क्षेत्रों को जलापूर्ति करने के लिए 600 लाख की पेयजल योजना पहले से ही स्वीकृत हो चुकी है, शीघ्र ही अन्य प्रस्तावित योजनाओं पर भी कार्रवाई की जायेगी। जनसभा को कृषि मंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और संसदीय सचिव प्रेमचन्द अग्रवाल ने भी सम्बोधित किया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]