स्वतंत्र आवाज़
word map

मुलायम के यहां रोज़ा अफ़तारी हुई

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

मुलायम के यहां रोजा इफ्तार-roza iftar with mulayam

लखनऊ। पवित्र रमजान पर मुस्लिम समुदायको मुबारकबाद देते हुए समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने सपा मुख्यालय पर रोज़ा अफ़तारी आयोजित की और उनकी जिंदगी में खुशियों के लिए दुआएं कीं। इससे पहले उन्होंने समाजवादी अल्पसंख्यक सभा की बैठक में कहा कि हर मुसलमान के चेहरे पर मुस्कान हो और वे सभी बुलंदियों पर पहुंचें। सबको इल्म, दवा, रोजगार के साथ जिन्दगी की सभी जरूरी चीजें हासिल हों। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि मुल्क का मुसलमान गुरबत और बेकारी का शिकार है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि देश व प्रदेश संकटों से घिरा है और आम आदमी तकलीफ में है। रमजान के पवित्र महीने में की गई दुआओं से ही जोर जुल्म के बादल छटेंगे और मोहब्बत का संदेश घर-घर पहुंचेगा।
समाजवादी नेताओं के उद्गारों से उत्साहित उपस्थित मुस्लिम समुदाय ने नारा-ए-तकबीर अल्लाह हो अकबर का उद्घोष किया। समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के अध्यक्ष अताउर्रहमान एवं पूर्व पार्षद सैय्यद नूरूल हसन बाबा ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय एवं प्रदेश अध्यक्षों को मालाएं एवं मौलानाओं को टोपी पहनाकर सम्मानित किया। अल्पसंख्यक सभा के अध्यक्ष अताउर्रहमान ने कहा कि मुस्लिमों का मुलायम सिंह यादव से दिली लगाव है, वे भरोसा करते हैं कि हमारे बारे में उनकी सोच अच्छी है, वे मुल्क को अच्छे रास्ते पर ले जाएंगे, अन्याय मिटाएंगे, हम इसकी दुआ करते हैं। उन्होंने कहा कि बसपा सरकार ने मुसलमानों को बहुत सताया है, इस जालिम सरकार से छुटकारे की सभी दुआ करते हैं। उन्होंने बड़ी तादाद में मुस्लिम समुदाय की उपस्थिति का जिक्र किया।
इस मौके पर हाफिज इमरान, हाफिज यासीन उस्मानी, इंतखाब आलम और शमीम बांदवी ने नात शरीफ पढ़ी। इस मौके पर विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन, प्रदेश महासचिव ओमप्रकाश सिंह, प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी के अतिरिक्त सांसद कमाल अख्तर, विधायक नबाव इकबाल, इरफान सोलंकी, अब्दुल कमाल, जमीर उल्ला खॉ, शाहिद मंजूर, अब्बास अली, आरिफ अनवर हाशमी, डा वकार अहमद शाह, पूर्व मंत्री मलिक कमाल युसूफ, फसीहा गजाला, जीनत खॉ, याद अहमद पूर्व विधायक, मुनीर अहमद खॉ, मौलाना इश्तियाक, डा इंतिखाब आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]